Vivo X Fold 3 Pro could Get Snapdragon 8 Gen 3 SoC, Triple Rear Camera, Samsung, Oppo, Sony

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर Vivo ने कुछ महीने पहले Vivo X Fold 2 को लॉन्च किया था। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर क्वालकॉम का Snapdragon 8 Gen 2 SoC दिया गया है। इस सेगमेंट में कंपनी ने एक नया स्मार्टफोन X Fold 3 Proपेश करने की तैयारी की है। 

टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन ने चीन के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर एक पोस्ट में इस स्मार्टफोन के कुछ स्पेसिफिकेशंस की जानकारी दी है। इसमें क्वालकॉम का नया Snapdragon 8 Gen 3 SoC हो सकता है। इसकी LTPO इनर फोल्डेबल स्क्रीन 2K रिजॉल्यूशन और 120 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ हो सकती है। इस स्मार्टफोन में दोनों स्क्रीन पर अल्ट्रासॉनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल सकता है। इसकी ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट में 50 मेगापिक्सल का कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन (OIS) सपोर्ट के साथ हो सकता है। इसके अलावा 100 mm पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा और अल्ट्रा-वाइड सेंसर हो सकता है। इसमें प्राइमरी कैमरा के तौर पर Sony LYT-900 दिया जा सकता है। 

इस टिप्सटर का कहना है कि अगले वर्ष की पहली तिमाही में Vivo X Fold 3 Pro को Vivo Pad 3 के साथ लॉन्च किया जा सकता है। Vivo की X100 सीरीज जनवरी के पहले सप्ताह में भारत में लॉन्च की जाएगी। कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स के लॉन्च की अपनी वेबसाइट पर एक माइक्रोसाइट के जरिए जानकारी दी है। पिछले महीने Vivo X100 और X100 Pro को नए MediaTek Dimensity 9300 SoC के साथ चीन में पेश किया गया था। 

इनके देश में वेरिएंट्स समान चिपसेट और 8T LTPO डिस्प्ले के साथ होंगे। Vivo X100 सीरीज की ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट में 50 मेगापिक्सल का 1 इंच टाइप प्राइमरी कैमरा है। कंपनी ने एक मीडिया इनवाइट के जरिए इस सीरीज को 4 जनवरी को देश में लॉन्च करने की जानकारी दी है। Vivo X100 और X100 Pro को Asteroid Black, Startrail Blue और Sunset कलर्स में उपलब्ध कराया जाएगा। इन स्मार्टफोन्स में  MediaTek Dimensity 9300 SoC चिपसेट, Funtouch OS 14, V3 इमेजिंग चिप और Zeiss ब्रांडेड ट्रिपल रियर कैमरा होंगे। इस सीरीज के X100 को चीन में कस्टमर्स ने काफी पसंद किया है। कंपनी को इसके लॉन्च से पहले ही 10 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग मिल गई थी। इस स्मार्टफोन में 6.79 इंच  फुल  HD+ AMOLED डिस्प्ले 120 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ है। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#Vivo #Fold #Pro #Snapdragon #Gen #SoC #Triple #Rear #Camera #Samsung #Oppo #Sony

Leave a comment