Up:’खतरों की खिलाड़ी’ महिला शिक्षिका निलंबित, गले में सांप डाल स्कूल में बनाई थी रील..अधिकारी भी रह गए अवाक – Up: ‘khatron Ki Khiladi’ Female Teacher Suspended, Had Made A Reel In The School With A Snake Around Her Neck

UP: 'Khatron Ki Khiladi' female teacher suspended, had made a reel in the school with a snake around her neck

गजरौला में गले में सांप डालकर फोटो खिंचवाती महिला टीचर
– फोटो : संवाद

विस्तार


स्कूल परिसर में गले में सांप डालकर फोटो खिंचवाने वाली शिक्षिका को बीएसए द्वारा निलंबित कर दिया गया है। शिक्षिका का गले में सांप डालकर फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। निलंबन कार्रवाई करते हुए प्रकरण की जांच खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय को सौंपते हुए 15 दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है।

तीन दिन पूर्व गजरौला ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय सुल्तानठेर की सहायक शिक्षिका नीशू रानी का स्कूल समय में गले में सांप डाले फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। फोटो में उसके आस पास स्कूली बच्चे खड़े भी हुए हैं। मामला सुर्खियों में आया तो शिक्षा विभाग भी हरकत में आ गया।

खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षिका को नोटिस जारी कर दिया और स्कूल में पहुंच कर मामले की जांच की। शिक्षिका से इस संबंध में सवाल जवाब भी किए थे। वहीं, बुधवार को बीएसए ने नीशू रानी को निलंबन कर दिया है। बीएसए ने निलंबन आदेश में कहा है कि विद्यालय परिसर में इस तरह के खेलों पर प्रतिबंध है।

इसके बाद भी शिक्षिका ने न केवल स्कूल में सपेरे को बुलाया, बल्कि स्वयं भी गले में सांप डाल कर रखा। इस दौरान बच्चे भी उनके आस पास घेरा बनाकर खड़े रहे। निलंबन अवधि में शिक्षिका को इसी विद्यालय से संबद्ध किया गया है।

स्कूलों में इस तरह के खेलों को प्रतिबंधित किया गया है। इसके बाद भी शिक्षिका ने विद्यालय समय में अपने साथ साथ बच्चों की जान को भी खतरे में डाला है। शिक्षिका को निलंबित करते हुए प्रकरण की जांच बीईओ मुख्यालय को सौंपी गई। – डॉ. मोनिका, बीएसए

इससे पहले भी चर्चा में आ चुकी शिक्षिकाएं 

केस एक: करीब एक सप्ताह पूर्व जोया ब्लॉक के संविलियन विद्यालय गफ्फारपुर में बच्चों से सिलिंडर उठवाने की वीडियो वायरल होने पर मुख्य अध्यापक समेत तीन शिक्षकों का स्पष्टीकरण तलब किया गया।

केस-दो: गजरौला ब्लॉक के गांव खुंगावली के संविलियन विद्यालय की चार शिक्षिकाओं की बीते 28 सितंबर को फिल्मी गानों पर डांस करते उनकी रील बनाते हुए वायरल हुई वीडियो से शिक्षा विभाग खासा चर्चा में रहा। इसकी जांच गंगेश्वरी खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई थी। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इसके लिए गजरौला के खंड शिक्षा अधिकारी प्रकाश चंद का जवाब तलब किया था।

#Upखतर #क #खलड #महल #शकषक #नलबत #गल #म #सप #डल #सकल #म #बनई #थ #रल..अधकर #भ #रह #गए #अवक #khatron #Khiladi #Female #Teacher #Suspended #Reel #School #Snake #Neck

Leave a comment