Tata Punch EV का कर रहे हैं इंतजार, यहां देख लीजिए Video में कार की पहली झलक, मिलेगी 500Km की रेंज

हाइलाइट्स

टाटा पंच ईवी के वीडियो में कार को ऑफरोडिंग करते देखा जा सकता है.
कार में दो बैटरी पैक का ऑप्‍शन दिया जाएगा.
कंपनी इसको 17 जनवरी को लॉन्च करेगी.

नई दिल्ली. टाटा की गाड़ियों ने देश में धूम मचा रखी है. खास बात ये है कि टाटा न केवल आईईसी गाड़ियों को बेचने में टॉप पर है बल्कि इलेक्ट्रिक कारों के बाजार पर भी कंपनी का पूरा कब्जा है. टाटा नेक्सॉन ईवी (Nexon EV) और टाटा टियागो ईवी (Tiago EV) की सक्सेस के बाद कंपनी अपनी एक और बेहतरीन कार का इलेक्ट्रिक अवतार बाजार में पेश करने जा रही है. टाटा की माइक्रो एसयूवी पंच (Punch EV) का इलेक्ट्रिक अवतार अब जल्द ही लॉन्च होने में है. इस कार का कैमोफ्लैज मॉडल कई बार सड़कों पर टेस्ट के दौरान देखा गया है. लेकिन अब ऐसा पहली बार हुआ है कि कंपनी ने अपनी इस कार की एक झलक का वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में और भी बहुत कुछ खास है.

टाटा पंच ईवी को लेकर अब तक यदि आप ये सोच रहे थे कि ये इलेक्ट्रिक होने के चलते शहरी इलाकों के लिए होगी तो इस वीडियो को देखने के बाद आपकी ये सोच बदल जाएगी. क्योंकि इस वीडियो में कार को ऑफरोडिंग करते भी आसानी से देखा जा सकता है. हालांकि ये बात पहले भी सामने आई थी कि इस कार को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है और इसकी पावर भी कहीं ज्यादा होगी. आइये आपको बताते हैं कैसे इसको खरीद सकते हैं और क्या होगा इस कार में खास.

ये भी पढ़ेंः इंडिया के लिए खास तौर पर सस्ती और छोटी E-Car लाएगी Tesla! अफ्रीका और अमेरिका में यहीं से होगी एक्सपोर्ट, जानिए क्या है प्लान

शुरू हो गई है बुकिंग
कार की बुकिंग टाटा की ऑफिशियल वेबसाइट और डीलरशिप पर शुरू की जा चुकी है. इसके लिए 21 हजार रुपये का बुकिंग अमाउंट आपको जमा करवाना होगा. वहीं इस कार को ऑफिश‌ियली कंपनी 17 जनवरी को लॉन्च करने जा रही है. इसके कुछ ही समय में इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी.

दो बैटरी पैक और जबर्दस्त रेंज
कार में दो बैटरी पैक के ऑप्‍शन दिए जाएंगे. हालांकि अभी इसके स्पेसिफिकेशंस को लेकर कोई बड़ा खुलासा नहीं किया गया है लेकिन बताया जा रहा है कि ये 300 से 500 किलोमीटर तक की रेंज देगी. कार को एक्टिव प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. ये वही प्लेटफॉर्म है जिस पर कंपनी टाटा कर्व और हैरियर का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है.

जबर्दस्त होंगे फीचर
कार में आपको 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा. इसी के साथ कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले की कनेक्टिविटी भी मिलेगी. वहीं 7 इंच का फुली डिजिटल ड्राइवर डिस्‍प्ले मिलेगा. वायरलैस फो चार्जर, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग जैसे ढेरों फीचर्स भ्‍ज्ञी इस कार में दिए गए हैं.

Tags: Auto News, Car Bike News


#Tata #Punch #क #कर #रह #ह #इतजर #यह #दख #लजए #Video #म #कर #क #पहल #झलक #मलग #500Km #क #रज

Leave a Comment