Strike On Not Getting Salary For Seven Months – Aligarh News

Strike on not getting salary for seven months

वेतन नहीं मिला
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


कस्बा की नगर पंचायत में आउटसोर्सिंग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों को सात माह का बकाया वेतन न मिलने पर धरना-प्रदर्शन हुआ। अधिशासी अधिकारी के नगर पंचायत पर पहुंचने की सूचना पर तीन दर्जन से अधिक आउटसोर्सिंग कर्मचारी बकाए वेतन की मांग को लेकर नगर पंचायत कार्यालय पर पहुंच गए।

परिसर में प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए। कुछ वार्ड सदस्य पति भी उनके साथ धरने में शामिल हो गए। कर्मचारियों का आरोप था कि भुगतान न किये जाने के कारण उनका परिवार आर्थिक संकट से जूझ रहा है। आउटसोर्सिंग के अंतर्गत 42 कर्मचारी कार्य कर रहे हैं। जिसमें 27 सफाई कर्मचारी तथा 15 कर्मचारी कार्यालय से संबंधित है। सभासद ने बताया कि 21 दिसंबर को नगर पंचायत बोर्ड की बैठक होनी थी। जिसमें लगभग आधा दर्जन से अधिक सभासदों ने आउटसोर्सिंग के अंतर्गत कार्य करने वाले कर्मचारियों का वेतन दिलाने की मांग उठनी थी।

नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी निषाद मधुर ने बताया कि पूर्व चेयरमैन के कार्यकाल से ही आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का वेतन बकाया चला आ रहा है। राजवित्त से मिलने वाले वेतन से केवल स्थायी कर्मियों के वेतन व पेंशन के भुगतान में मिलने वाली धनराशि खत्म हो जाती हैं। बकाया वेतन का भुगतान कराने के बाद जरूरत से अधिक कर्मचारियों को कार्यमुक्त कराया जाएगा।

#Strike #Salary #Months #Aligarh #News

Leave a comment