Shahid Afridi Scored Fantastic Fifty In Sindh Premier League 2024 With Help Of 4 Fours And Four Sixes In Vintage Style

Shahid Afridi Fifty: शाहिद अफरीदी ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए जाने जाते थे. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर जब भी मैदान पर आते थे, तो अक्सर वो बॉलर्स का खटिया खड़ी कर देते थे. अफरीदी पारी की पहली ही गेंद से ताबड़तोड़ खेल दिखाना शुरू कर देते थे. हालांकि इस चक्कर में उन्होंने कई बार पहली ही गेंद पर विकेट भी खोया है. 

लेकिन जब वो लंबी पारी खेल जाते थे, तब अपनी टीम को शानदार स्कोर पर पहुंचा दिया करते थे. लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद फैंस अफरीदी की ताबड़तोड़ पारियों खूब मिस करते हैं. लेकिन बूम-बूम अफरीदी इन दिनों पाकिस्तान में खेली जा रहा सिंध प्रीमियर लीग खेल रहे हैं. लीग में अफरीदी का वही पुराना और ताबड़तोड़ अंदाज़ देखने को मिला. 

लीग में अफरीदी बेनजीराबाद लाल्स के लिए खेल रहे हैं. टूर्नामेंट में मीरपुरखास टाइगर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में लाला के नाम से मशहूर शाहिद अफरीदी 32 गेंदों में 50 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. लाला की इस पारी में 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. अफरीदी ने अपनी इस पारी से फैंस को अपना पुराना अंदाज़ याद दिला दिया. 

2018 में खेला था आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच 

कई सालों तक फील्ड पर अपने प्रदर्शन से लोगों को दीवाना बनाने वाले शाहिद अफरीदी ने करियर का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला 31 मई, 2018 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेला था. लेकिन, अफरीदी ने ये मुकाबला पाकिस्तान के लिए नहीं बल्कि आईसीसी वर्ल्ड इलेवन के लिए खेला. 

ऐसा रहा अंतर्राष्ट्रीय करियर 

अफरीदी पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले क्रिकेटर थे. उन्होंने 1996 से 2018 के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला. उन्होंने अपने करियर में 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. टेस्ट की 48 पारियों में उन्होंने 1716 रन बनाए और 47 पारियों में 48 विकेट झटके. इसके अलावा वनडे की 369 पारियों में उनके बल्ले से 8064 निकले और बॉलिंग करते हुए उन्होंने 372 पारियों में 395 विकेट अपने नाम किए. वहीं टी20 इंटरनेशनल की 91 पारियों में उन्होंने 1416 रन जड़े और 97 पारियों में बॉलिंग करते हुए 98 विकेट लिए. 

 

ये भी पढ़ें…

क्यों जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड क्रिकेट में नंबर एक तेज गेंदबाज हैं?

#Shahid #Afridi #Scored #Fantastic #Fifty #Sindh #Premier #League #Fours #Sixes #Vintage #Style

Leave a Comment