Samsung Galaxy XCover 7 Launched in India as first enterprise-focused and rugged smartphone

Samsung Galaxy XCover 7: सैमसंग ने भारत में Samsung Galaxy XCover 7 को लॉन्च किया है, जो सैमसंग का भारत में पहला एंटरप्राइज-फोकस्ड और रग्ड स्मार्टफोन है. इस स्मार्टफोन को इस तरह से बनाया गया है कि बेहद मुश्किल परिस्तिथियों में भी मजबूती से काम कर सके. यह फोन MIL-STD-810H से सर्टिफाइड है, जो कि यूएस यानी अमेरिका की मिलिट्री द्वारा डिवाइस की मजबूती को नापने का एक टेस्टिंग स्टैंडर्ड है. 

सैमसंग ने लॉन्च किया स्पेशल फोन

जनवरी 2024 में Galaxy Tab Active 5 के साथ Samsung Galaxy XCover 7 का वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया था, लेकिन अब इसे भारत में भी लॉन्च कर दिया हया है. सैमसंग ने भारत में अपने इस स्मार्टफोन को दो एडिशन में लॉन्च किया है, जिनके नाम स्टैंडर्ड और एंटरप्राइज एडिशन है. इन दोनों फोन की कीमत क्रमशः 27,208 रुपये और 27,530 रुपये है. गैलेक्सी एक्सकवर 7 रग्ड स्मार्टफोन सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर और सैमसंग कॉर्पोरेट स्टोर के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

सैमसंग इस फोन के लिए यूजर्स को थोक ऑर्डर करने के लिए आमंत्रित कर रहा है. यूजर्स सैमसंग के पोर्टल पर जाकर बल्क यानी थोक ऑर्डर दे सकते हैं. कंपनी Galaxy XCover 7 Enterprise Edition पर Knox Suite का 12 महीने के लिए मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी ऑफर कर रही है. इस फोन का स्टैंडर्ड वेरिएंट 1 साल की वारंटी और एंटरप्राइज एडिशन 2 साल की वारंटी के साथ आता है.

इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स

  • डिस्प्ले: इस फोन में 6.6 इंच की TFT LCD स्क्रीन दी गई है, जो फुल एचडी प्लस रेजॉल्यूशन, 60Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्लस प्रोटेक्शन के साथ आता है.
  • कैमरा: इस फोन के फिटले हिस्से में एक एलईडी फ्लैश के साथ 50MP का रियर कैमरा सेंसर दिया गया है. फोन के अगले हिस्से में 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है.
  • प्रोसेसर: इस फोन में प्रोसेसर के लिए MediaTek Dimensity 6100+ SoC चिपसेट दिया गया है, जो ग्राफिक्स के लिए Mali G57 GPU सपोर्ट के साथ आता है.
  • सॉफ्टवेयर: यह फोन Android 14 पर बेस्ड OneUI पर रन करता है.
  • बैटरी: इस फोन में 4050mAh की रिप्लेसेबल बैटरी दी गई है, जो 15W के फास्ट चार्जिंग के साथ आती है. इस फोन में चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और POGO Pins दिए गए हैं.
  • कनेक्टिविटी: इस फोन में डुअल-सिम (नैनो + eSIM), 5G, वाईफाई 5, वाई-फाई डायरेक्ट, ब्लूटूथ 5.3, NFC, GPS, ग्लोनास, गैलीलियो, जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni के हाथ में दिख रहे फिटनेस बैंड का नाम क्या है? जानें इसकी खासियत से लेकर कीमत तक सबकुछ

#Samsung #Galaxy #XCover #Launched #India #enterprisefocused #rugged #smartphone

Leave a Comment