Samsung Galaxy S24 Ultra Display could Be Brighter than iPhone 15 Pro Max

दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन मेकर Samsung की Galaxy S24 सीरीज अगले वर्ष जनवरी में लॉन्च हो सकती है। इसमें Galaxy S24, S24+ और S24 Ultra शामिल हो सकते हैं। ये सीरीज इस वर्ष फरवरी में पेश की गई Galaxy S23 की जगह लेगी। इन स्मार्टफोन्स के स्पेसिफिकेशंस के बारे में कुछ ऑनलाइन से जानकारी मिली है। 

टिप्सटर Ahmed Qwaider (@AhmedQwaider888) ने X पर एक पोस्ट में बताया है कि Galaxy S24 Ultra की क्वाड कैमरा यूनिट में 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, एक अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का सेंसर, 5x टेलीफोटो लेंस के साथ 50 मेगापिक्सल का सेंसर और 10x टेलीफोटो लेंस के साथ 10 मेगापिक्सल का सेंसर होगा। इसके रियर कैमरा सिस्टम में 8K पर वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए सपोर्ट होगा। इस टिप्सटर का यह भी दावा है कि इसकी कैमरा यूनिट AI सपोर्ट वाले ऑब्जेक्ट-अवेयर इंजन के साथ होगी। 

एक अन्य पोस्ट में इस टिप्सटर ने बताया है कि Galaxy S24 Ultra में 2,600 निट्स का पीक ब्राइटनेस लेवल होगा। यह iPhone 15 Pro Max के 2,000 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल से अधिक है। हाल ही में  टिप्सटर Ice Universe ने एक पोस्ट में कहा था कि Galaxy S24+ और Galaxy S24 Ultra में 8 GB और 12 GB के RAM वेरिएंट्स हो सकते हैं, जबकि Galaxy S24 में केवल 8 GB का RAM दिया जा सकता है। Galaxy S24 Ultra को बेंचमार्किंग साइट Geekbench पर Snapdragon 8 Gen 3 SoC और 12 GB के RAM के साथ देखा गया है। 

इससे पहले The Elec की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि सैमसंग 17 जनवरी को अमेरिका के सैन जोस में Galaxy Unpacked इवेंट आयोजित कर सकती है। इसके साथ ही इन स्मार्टफोन्स के लिए प्री-ऑर्डर लेने शुरू किए जा सकते हैं। इनके लिए प्री-ऑर्डर देने वाले कस्टमर्स को 26 से 30 जनवरी के बीच हैंडसेट मिल सकते हैं। Galaxy S24 की सेल्स 30 जनवरी से शुरू हो सकती है। इस वर्ष की तीसरी तिमाही में फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की शिपमेंट्स तिमाही आधार पर लगभग 215 प्रतिशत और वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 16 प्रतिशत बढ़ी हैं। इस मार्केट में सैमसंग की 75 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है। सैमसंग ने जुलाई में Galaxy Z Flip 5 और Galaxy Z Fold 5 को लॉन्च किया था। कंपनी को इन स्मार्टफोन्स के लिए मजबूत डिमांड मिल रही है। 
 

#Samsung #Galaxy #S24 #Ultra #Display #Brighter #iPhone #Pro #Max

Leave a comment