Safari और Thar हो जाएंगी हवा, धूम मचाने आ रही हैं Kia की तीन धांसू SUV, डिजाइन ऐसा कि नहीं हटेंगी नजरें

हाइलाइट्स

2024 में किआ लाॅन्च करेगी 3 एसयूवी.
दो कारों को फेसलिफ्ट माॅडल में लाया जाएगा.
एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी भी होगी शामिल.

नई दिल्ली. किआ 2024 में अपने पोर्टफोलियो में तीन नई गाड़ियों को शामिल करने के साथ भारत में अपना पांचवां वर्ष पूरा करेगी. साथ ही, दो साल की अवधि में दूसरी बार यह अपने बढ़ते लाइनअप में एक और नई इलेक्ट्रिक कार को भी शामिल करेगी. कंपनी वर्ष के अंत में अपने भारत-केंद्रित इलेक्ट्रिक एसयूवी का प्रदर्शन करने के साथ ही 2025 ऑटो एक्सपो में इसकी कीमत का खुलासा करेगी. आइये जानते हैं अगले साल कोरियाई कार निर्माता किआ भारत में कौन सी नई कारों को लॉन्च करने वाली है.

Sonet Facelift: किआ 2024 की शुरूआत सॉनेट फेसलिफ्ट के लॉन्च से करेगी. कंपनी ने 20 दिसंबर को इस कार को भारत में पेश किया था. वहीं अब इसे जनवरी 2024 में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. किआ ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. इसे तीन इंजन और चार ट्रांसमिशन विकल्पों में तीन ट्रिम स्तरों में पेश उतारा जाएगा. सोनेट वर्तमान में किआ का एंट्री-लेवल मॉडल है और टाटा नेक्सन, मारुति फ्रोंक्स और हुंडई वेन्यू जैसे कुछ नए प्रतिद्वंद्वियों के साथ-साथ टोयोटा और महिंद्रा के कुछ भविष्य में आने वाले मॉडलों से भी टक्कर लेगी.

Carnival Facelift: कंपनी न्यू जनरेशन किआ कार्निवल के डिजाइन में महत्वपूर्ण बदलाव कर सकती है. इसे इस बार एमपीवी से हटकर एसयूवी जैसे लुक दिया जा रहा है. नई कार्निवल को अपडेटेड फीचर्स और एक नया हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा. इसे सात और नौ-सीट लेआउट के साथ-साथ हाई-लिमोसिन नाम की एक पूरी तरह से लोडेड चार-सीट वर्जन में पेश किया जाएगा. वैश्विक स्तर पर, यह 3.5-लीटर वी6, 1.6-लीटर फुल-हाइब्रिड और 2.2-लीटर डीजल के साथ उपलब्ध हो सकती है. भारत में इसे 2024 के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है.

EV9: किआ के लॉन्च की सूची में 3 रो सीटों वाली EV9 एसयूवी भी है. इसे 2023 ऑटो एक्सपो में कॉन्सेप्ट रूप में प्रदर्शित किया गया था, जिसका प्रोडक्शन वर्जन 2024 में आएगा. भारत को इसे वेरिएंट के आधार पर 400-500 किलोमीटर रेंज के साथ 2WD और 4WD ऑप्शन में पेश किया जाएगा. EV9 के सभी वैरिएंट तीन-पंक्ति सीट वाले मॉडल हैं, केवल 4WD जीटी-लाइन में छह-सीट का विकल्प मिलता है. यह कार भारत में पहली तीन-पंक्ति सीटों वाली इलेक्ट्रिक कार हो सकती है. अनुमान के मुताबिक इसकी कीमत लगभग 90 लाख रुपये हो सकती है.

Tags: Auto News, Cars, Kia Motors India

#Safari #और #Thar #ह #जएग #हव #धम #मचन #आ #रह #ह #Kia #क #तन #धस #SUV #डजइन #ऐस #क #नह #हटग #नजर

Leave a Comment