Rohit Sharma Likely To Return In India T20 Squad For IND Vs AFG T20I Series Ahead Of T20 World Cup 2024

Team India T20I Squad: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक साल से लंबे ब्रेक के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं. एक रिपोर्ट की मानें तो अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली टी20 सीरीज में वह टीम इंडिया में वापसी करेंगे. अगर इस सीरीज में रोहित की वापसी होती है तो मतलब साफ है कि बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें ही टीम इंडिया की कमान देने की तैयारी में है.

इनसाइड स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे. इस रिपोर्ट में बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से यह भी लिखा गया है कि ‘हमने रोहित शर्मा से लंबी बातचीत की है और वह टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी संभालने को तैयार हैं.’

11 जनवरी से शुरू होगी अफगानिस्तान सीरीज
दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज के ठीक बाद भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. टी20 वर्ल्ड कप के पहले यह टीम इंडिया की आखिरी टी20 सीरीज है. ऐसे में भारत को वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम कॉम्बिनेशन समेत अन्य चीजों को ट्राय करने का संभवतः यह आखिरी मौका होगा. यही कारण है कि यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

रोहित की T20I में वापसी पर क्यों था संशय? 
अब तक यह माना जा रहा था कि रोहित शर्मा अफगानिस्तान सीरीज का हिस्सा शायद ही बने. यह भी दावे किए जा रहे थे कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी रोहित नहीं होंगे. ऐसे कयास इसलिए लगाए जा रहे थे क्योंकि रोहित पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही किसी भी टी20 इंटरनेशनल का हिस्सा नहीं रहे हैं. फिर, हार्दिक पांड्या की कप्तानी दावेदारी भी इसकी बड़ी वजह थी. टीम इंडिया में फिलहाल एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों की भी भरमार है. ऐसे में बीसीसीआई को युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए भी सीनियर खिलाड़ियों को एक या दो क्रिकेट फॉर्मेट तक ही सीमित रखने दबाव है.  

वर्ल्ड कप रिव्यू मीटिंग में ही हो गया था फैसला!
वर्ल्ड कप 2023 के बाद एक मीटिंग में रोहित शर्मा ने बीसीसीआई अधिकारियों से टी20 वर्ल्ड कप को लेकर स्पष्ट बातचीत की थी. रोहित ने साफ-साफ पूछा था कि क्या वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बीसीसीआई की योजनाओं में शामिल हैं? तो इस पर बीसीसीआई अधिकारियों समेत कोच राहुल द्रविड़ और चयनकर्ताओं ने हामी भरी थी.

यह भी पढ़ें…

IND vs SA: नए साल में जीत के साथ शुरुआत करेगी टीम इंडिया? आंकड़ों से जानें इस सवाल का जवाब

#Rohit #Sharma #Return #India #T20 #Squad #IND #AFG #T20I #Series #Ahead #T20 #World #Cup

Leave a comment