Pornhub Owner Aylo Fined 1.8 Million US Dollor by Government for Charge of Profiting Off of Sex Trafficking

Pornhub और अन्य वयस्क वेबसाइटें चलाने वाली कंपनी, Aylo ने ब्रुकलिन की एक संघीय अदालत में स्वीकार किया कि उसने यौन तस्करी के पीड़ितों को दिखाने वाले कंटेंट से मुनाफा कमाया था। यही कारण है कि अदालत ने कंपनी पर 1.8 मिलियन डॉलर का जुर्माना अदा करने का आदेश दिया है। Aylo का नाम पहले MindGeek था, जिसे इसी साल अगस्त में बदला गया। इस रीब्रांडिंग का कारण कंपनी के नए मालिकों द्वारा इसकी पहचान को एक नई शुरुआत देना है।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, Aylo Holdings S.A.R.L. ने यौन तस्करी (sex trafficking) की कमाई से जुड़े अवैध फाइनेंशियल लेनदेन से संबंधित आरोपों में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया। हालांकि, वे उन महिलाओं को मुआवजा देने के लिए अभियोजकों के साथ एक समझौते पर पहुंचे जिन्हें उनकी सहमति के बिना उनकी वेबसाइटों पर पोस्ट किए गए स्पष्ट वीडियो में प्रदर्शित होने के लिए मजबूर किया गया था।

इस समझौते के हिस्से के रूप में, कंपनी $1.8 मिलियन से अधिक का जुर्माना अदा करेगी। उन्हें अपने कंटेंट स्क्रीनिंग प्रोटोकॉल और अवैध कंटेंट की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया का आकलन करने के लिए एक मॉनिटर भी सौंपा जाएगा। बदले में, Aylo के खिलाफ आरोप तीन साल बाद हटा दिए जाएंगे।

आयलो विभिन्न वेबसाइटें ऑपरेट करता है जहां थर्ड-पार्टी अडलंट कंटेंट शेयर कर सकते हैं। 2009 से शुरू होकर, आयलो ने प्रोडक्शन कंपनियों GirlsDoPorn और GirlsDoToys के स्पष्ट वीडियो की मेजबानी की।

रिपोर्ट बताती है कि 2016 और 2019 के बीच, आयलो को महिलाओं से संदेश मिले कि उन्हें इन कंपनियों के लिए वीडियो फिल्माने के लिए धोखा दिया गया था, जिन्हें बाद में उनकी सहमति के बिना पोर्नहब पर पोस्ट किया गया था। इस बात से अवगत होने और पीड़ितों के 2017 के मुकदमे के बावजूद, आयलो ने वीडियो होस्ट करना जारी रखा और प्रोडक्शन कंपनियों के साथ साझेदारी से लाभ उठाया।

2019 में, गर्ल्सडूपोर्न और गर्ल्सडूटॉयज के संचालकों को कैलिफोर्निया में यौन तस्करी और महिलाओं की सहमति के बिना ऑनलाइन पोस्ट किए गए स्पष्ट वीडियो में धोखा देने से संबंधित आरोपों का सामना करना पड़ा। आयलो ने 2020 के अंत में ही इन वीडियो को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था। आयलो ने एक बयान में गर्ल्सडूपोर्न और गर्ल्सडूटॉयज के कंटेंट की मेजबानी के लिए गहरा खेद भी व्यक्त किया था।

#Pornhub #Owner #Aylo #Fined #Million #Dollor #Government #Charge #Profiting #Sex #Trafficking

Leave a comment