Poco M6 5G to Launch in India This Week, 50 Megapixel Primary Camera, Samsung, Vivo, Redmi

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर Poco का M6 5G इस सप्ताह भारत में लॉन्च किया जाएगा। बड़ी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में शामिल Xiaomi के इस सब-ब्रांड के इस स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल डुअल रियर कैमरा यूनिट होगी। इसमें फ्रंट पर वॉटरड्रॉप स्टाइल वाला डिस्प्ले नॉच हो सकता है। यह पिछले वर्ष पेश किए गए Poco M5 की जगह लेगा। 

इस स्मार्टफोन को Redmi 13C 5G का रिब्रांडेड वर्जन बताया जा रहा है। Poco ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर M6 5G को 22 दिसंबर को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी की ओर से शेयर किए गए टीजर में यह स्मार्टफोन AI सपोर्ट वाली डुअल रियर कैमरा यूनिट के साथ दिख रहा है। इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। ई-कॉमर्स साइट Flipkart ने इसके लिए एक अलग वेबपेज बनाकर इसके डिजाइन का टीजर गिया है। इस स्मार्टफोन को सिल्वर और ब्लैक कलर्स में उपलब्ध कराया जाएगा। यह देश में इस महीने की शुरुआत में लॉन्च किए गए Redmi 13C 5G का रिब्रांडेड वर्जन हो सकता है। 

पिछले सप्ताह Poco ने देश में C65 को लॉन्च किया था। इसमें प्रोसेसर के तौर पर MediaTek Helio G85 दिया गया है। कंपनी ने बताया है कि इसके लिए दो वर्ष के Android OS और सिक्योरिटी अपडेट दिए जाएंगे। इस स्मार्टफोन के 4 GB + 128 GB वेरिएंट का प्राइस 8,499 रुपये, 6 GB + 128 GB का 9,499 रुपये और 8 GB + 256 GB वेरिएंट का 10,999 रुपये है। इसे Pastel Blue और  Matte Black कलर्स में खरीदा जा सकता है। 

डुअल सिम (नैनो) वाला यह स्मार्टफोन Android 13 पर चलता है। इसमें 6.74 इंच HD+ (720 x 1,600 पिक्सल) LCD स्क्रीन 90 Hz के रिफ्रेश रेट और 180 Hz के टच सैंपलिंग रेट के साथ है। इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर MediaTek Helio G85 SoC को 8 GB तक के RAM के साथ दिया गया है। इसके ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप में f/1.8 अपार्चर के साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसमें सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसकी स्टोरेज 256 GB तक की है और इसे माइक्रोSD कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, Wi-Fi, Bluetooth, GPS और 3.5 mm ऑडियो जैक के विकल्प हैं। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#Poco #Launch #India #Week #Megapixel #Primary #Camera #Samsung #Vivo #Redmi

Leave a comment