Pixel 6 Pro Overheats in 10 Minutes Call Image Shared of Burnt Marks Over Heat Sink All Details

कुछ महीनों पहले Google ने अपना इस साल की फ्लैगशिप Pixel 8 सीरीज लॉन्च की थी, जिसके कुछ दिनों के भीतर ही यूजर्स द्वारा ओवरहीटिंग की समस्या रिपोर्ट की गई। यूजर्स ने शिकायत करते हुए बताया कि उनके Pixel 8 की बैटरी कम बैकअप दे रही थी और साथ ही स्मार्टफोन जरूरत से ज्यादा गर्म भी हो रहा था। ऐसा प्रतीत होता है कि ओवरहीटिंग की समस्या केवल Pixel 8 सीरीज में शामिल Tensor G3 चिपसेट के साथ नहीं है, बल्कि Pixel 6 सीरीज में शामिल Tensor G1 चिपसेट में भी है, क्योंकि Reddit पर एक यूजर ने बताया है कि उसका Pixel 6 Pro स्मार्टफोन मात्र 10 मिनट की कॉल के बाद ही इतना गर्म हो गया कि चिपसेट के आसपास के क्षेत्र पर जलने के निशान पड़ गए।

Reddit पर एक यूजर ने अपने Pixel 6 Pro की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें फोन के अंदर हीट सिंक एरियार पर जलने के निशान दिखाई दे रहे हैं, जो दर्शाता है कि Tensor चिप काम के दौरान बहुत अधिक गर्म हो जाता है। हालांकि, यदि कोई भारी काम किया जा रहा हो तो फोन के गर्म होने की बात समझ आती है, लेकिन पोस्ट के कमेंट सेक्शन पर एक अन्य यूजर के प्रश्न का उत्तर देते हुए Pixel 6 Pro यूजर ने बताया कि उस दौरान वह केवल 10 मिनट से एक कॉल पर था।
 

Latest and Breaking News on NDTV

Tensor चिपसेट्स के साथ ओवरहीटिंग की शिकायतों का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। बता दें कि भले ही चिपसेट Google द्वारा विकसित किए गए हैं, लेकिन ये Samsung के Exynos चिप आर्किटेक्चर पर आधारित हैं, जो पहले से ही Samsung फ्लैगशिप्स पर मौजूद चिपसेट के ओवरहीटिंग की शिकायतों के लिए जिम्मेदार है।

हालांकि, इस यह स्पष्ट नहीं है कि डिवाइस के कोई छेड़छाड़ हुई थी या नहीं। इस पोस्ट के कमेंट सेक्शन में एक यूजर ने इसी शिकायतकर्ता का एक अन्य पोस्ट पर किया गया कमेंट शेयर किया, जिससे पता चलता है कि यह यूजर अपने Pixel 6 Pro पर थर्ड-पार्टी ROM इंस्टॉल करता है, जिसके चलते करीब 1 महीने पहले उसका Pixel 6 Pro ब्रिक हो गया था और उसे फोन पर केवल काली स्क्रीन दिखाई दे रही थी।

संभवत: यूजर ने Pixel 6 Pro ब्रिक होने के बाद उसे खोला हो और किसी छेड़छाड़ के चलते यह हादसा हुआ हो। Gadgets 360 डिवाइस में कॉलिंग के दौरान ओवरहीटिंग के चलते हीटसिंक के जलने की पुष्टि नहीं करता है।
 

#Pixel #Pro #Overheats #Minutes #Call #Image #Shared #Burnt #Marks #Heat #Sink #Details

Leave a comment