Ola Electric to Become First EV Maker to Complete Manufacturing of Four lakh Electric Scooters

बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल Ola Electric जल्द ही चार लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की मैन्युफैक्चरिंग करने वाली पहली कंपनी बन जाएगी। पिछले वर्ष कंपनी ने लॉन्च के 10 महीनों के अंदर एक लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बनाने की उपलब्धि हासिल की थी। यह इस सेगमेंट में लगभग 40 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ पहले स्थान पर है। 

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस वर्ष ओला इलेक्ट्रिक की बिक्री 2.5 लाख यूनिट्स से अधिक हो गई है। देश भर में व्हीकल्स के रजिस्ट्रेशन का डेटा रखने वाली Vahan वेबसाइट के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक की बिक्री पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 130 प्रतिशत बढ़ी है। कंपनी ने नवंबर में लगभग 30,000 यूनिट्स के साथ अपनी सबसे अधिक मासिक बिक्री की थी। तमिलनाडु में इनवेस्टमेंट को लेकर मदद करने वाली एजेंसी Guidance Tamil Nadu ने बताया है कि इस वर्ष देश में लगभग 10 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बिक्री हुई है। इसमें से चार लाख यूनिट्स की मैन्युफैक्चरिंग तमिलनाडु में हुई है। इस लिस्ट में ओला इलेक्ट्रिक लगभग 1.75 लाख यूनिट्स की मैन्युफैक्चरिंग के साथ पहले स्थान पर है। 

हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक ने नए S1 X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू की थी। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 20,000 रुपये के डिस्काउंट की पेशकश कर रही है। इस डिस्काउंट के बाद S1 X+ का प्राइस 89,999 रुपये होगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का वास्तविक प्राइस 1,09,999 रुपये (एक्स-शोरूम) का है। यह डिस्काउंट केवल दिसंबर में उपलब्ध है। 

यह इस सेगमेंट में सबसे अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में से एक है। इसमें 3 kWh की बैटरी दी गई है और इसकी सर्टिफाइड रेंज लगभग 151 किलोमीटर की है। S1 X+ में 6 kW की मौटर है। यह 3.3 सेकेंड में 0-40 kmph की स्पीड पकड़ सकता है। इसकी टॉप स्पीड लगभग 90 kmph की है। ओला इलेक्ट्रिक ने अपने कम्युनिटी मेंबर्स के लिए विशेष ऑफर्स की भी घोषणा की है। इसके कम्युनिटी मेंबर्स को कंपनी के सभी सेकेंड जेनरेशन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए एक्सटेंडेड वॉरंटी पर 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके अलावा उन्हें प्रत्येक सफल रेफरल पर 2,000 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा। इस वर्ष के पहले 10 महीनों में ओला इलेक्ट्रिक ने 100 प्रतिशत से अधिक की ग्रोथ की है। कंपनी ने जल्द इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) लाने की तैयारी भी की है। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#Ola #Electric #Maker #Complete #Manufacturing #lakh #Electric #Scooters

Leave a comment