Ola Electric Sales Reach More than 30,000 Electric Scooters in December, Market Share Increases to 40 Percent

बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल Ola Electric ने दिसंबर में 30,219 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचे हैं। कंपनी का दावा है कि इस सेगमेंट में उसकी हिस्सेदारी 40 प्रतिशत पर पहुंच गई है। इसके लिए दिसंबर में सबसे अधिक रजिस्ट्रेशंस हुए हैं। कंपनी की दिसंबर में बिक्री 74 प्रतिशत बढ़ी है। 

कंपनी ने बताया कि दिसंबर में समाप्त हुई तिमाही में उसकी बिक्री 68 प्रतिशत बढ़कर 83,963 यूनिट्स की रही। ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले वर्ष इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की लगभग 2.65 लाख यूनिट्स बेची हैं। यह इस इंडस्ट्री में बिजनेस शुरू करने के दो वर्ष में चार लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की मैन्युफैक्चरिंग करने वाली पहली कंपनी भी बनी है। ओला इलेक्ट्रिक के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, Anshul Khandelwal ने कहा, “हमने मजबूत प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के दम मार्केट में अपनी अग्रणी स्थिति को बरकरार रखा है। दिसंबर में हमारे प्रमोशनल कैम्पैन को बड़ी सफलता मिली है।” 

ओला इलेक्ट्रिक ने इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के जरिए 66.2 करोड़ डॉलर हासिल करने की योजना बनाई है। इसमें नए शेयर्स जारी करने के साथ ही इसमें मौजूदा इनवेस्टर जापान के SoftBank और कंपनी के CEO, Bhavish Aggarwal की ओर से भी शेयर्स की बिक्री की जाएगी। कंपनी इस IPO से मिलने वाले फंड के कुछ हिस्से का इस्तेमाल तमिलनाडु में बैटरी सेल बनाने वाली अपनी फैक्टरी के एक्सपैंशन में करेगी। ओला इलेक्ट्रिक में सॉफ्टबैंक के अलावा सिंगापुर की Temasek का भी इनवेस्टमेंट है। हाल ही में कंपनी ने 5.4 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर फंड जुटाया था। 

हाल ही में इसने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air और S1X को लॉन्च किया था। S1 X+ का प्राइस 1,09,999 रुपये (एक्स-शोरूम) का है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज लगभग 151 किलोमीटर और टॉप स्पीड 90 kmph होने का दावा किया गया है। यह केवल 3.3 सेकेंड में 0-40 kmph की स्पीड पर पहुंच सकता है। इसमें सामान रखने के लिए 34 लीटर का स्पेस है। यह मल्टी-टोन डिजाइन में उपलब्ध है। ओला इलेक्ट्रिक की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में उतरने की भी योजना है। कंपनी ने पुणे में अपना पहला एक्सपीरिएंस सेंटर खोला था। इसका लक्ष्य इन एक्सपीरिएंस सेंटर्स की संख्या तेजी से बढ़ाना का है। पिछले कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री में तेजी आई है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#Ola #Electric #Sales #Reach #Electric #Scooters #December #Market #Share #Increases #Percent

Leave a Comment