Mp Vidhansabha Session Live:cm मोहन यादव ने विधानसभा के सदस्य की शपथ ली, उमंग सिंगार नेता प्रतिपक्ष नियुक्त – Mp Vidhansabha Winter Session Live Updates New Legislatory To Take Oath Assembly Speaker Will Be Elected

11:02 AM, 18-Dec-2023

आदिवासी वेशभूषा में विधानसभा पहुंचे विक्रांत भूरिया


विक्रांत भूरिया।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विक्रांत भूरिया आदिवासी वेशभूषा में विधानसभा पहुंचे। पहली बार झाबुआ से चुन कर आए है। भूरिया ने कहा कि आदिवासियों के मुद्दों की लड़ाई को सड़क से सदन तक उठाएंगे।

10:59 AM, 18-Dec-2023

कांग्रेस एकजुटता के साथ सदन में उठाएगी मुद्दे : फूल सिंह

विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया जनता ने कहा आज शपथ ग्रहण है तो आज शपथ लेने का ही काम होगा। इसके बाद कांग्रेस एकजुटता के साथ जनता के मुद्दे उठाएगी। कमलनाथ के सत्र में उपस्थित न होने पर उन्होंने कहा कि नाराजगी जैसी कोई बात नहीं है। कमलनाथ देश से बाहर हैं, इस वजह से सत्र में शामिल नहीं हो पाएंगे।

10:27 AM, 18-Dec-2023


पूर्व सीएम कमलनाथ।
– फोटो : सोशल मीडिया

कमलनाथ को बाद में अलग से दिलाई जाएगी शपथ

16वीं विधानसभा के पहले सत्र में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत कई बड़े नेता इस सत्र में दिखाई नहीं देंगे। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस सत्र में उपस्थित न हो पाने के लिए पहले से ही आवेदन किया हुआ है। विदेश प्रवास के चलते उन्होंने इस सत्र में अनुपस्थित रहने की अनुमति मांगी है। विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव ने कमलनाथ का आवेदन स्वीकर भी कर लिया है। इस बार सत्र में मौजूद न रहने के चलते कमलनाथ को बाद में अलग से शपथ दिलाई जाएगी।

10:07 AM, 18-Dec-2023

11 बजे शुरू होगी कार्यवाही

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज सुबह 10.30 बजे अपने निवास से विधानसभा के लिए रवाना होंगे। 11 बजे से विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी। मुख्यमंत्री के शामिल होने के बाद 11 बजे शपथ एवं प्रतिज्ञान होगा। दोपहर 12 बजे के बाद विधानसभा में सांसद, विधायकों और जनप्रतिनिधियों से भेंट करेंगे।

09:31 AM, 18-Dec-2023

MP VidhanSabha Session Live: CM मोहन यादव ने विधानसभा के सदस्य की शपथ ली, उमंग सिंगार नेता प्रतिपक्ष नियुक्त

मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो रहा है। चार दिवसीय ये सत्र 21 दिसंबर तक चलेगा। 18 से 19 दिसंबर सत्र के पहले दिन 230 विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव विधायकों को शपथ दिलाएंगे। मध्य प्रदेश के कई बड़े चेहरे ऐसे हैं जो इस सत्र में दिखाई नहीं देंगे।

#Vidhansabha #Session #Livecm #महन #यदव #न #वधनसभ #क #सदसय #क #शपथ #ल #उमग #सगर #नत #परतपकष #नयकत #Vidhansabha #Winter #Session #Live #Updates #Legislatory #Oath #Assembly #Speaker #Elected

Leave a Comment