List Of Samsung Phones Getting OneUI 6 1 Update Galaxy AI Features

कोरियन कंपनी सैमसंग ने मच अवेटेड गैलेक्सी S24 सीरीज लॉन्च कर दी है. फिलहाल आप अमेजन से फोन्स को प्री-बुक कर सकते हैं. इस सीरीज को कंपनी ने OneUI 6.1 अपडेट के साथ लॉन्च किया है जिसमें गैलेक्सी AI का सपोर्ट मिलता है. सैमसंग इस अपडेट के साथ कुछ पुराने सैमसंग यूजर्स को भी गैलेक्सी एआई का सपोर्ट देने वाली है. 2024 के पहले छमाही तक सैमसंग S सीरीज और Z सीरीज को यूज करने वाले कुछ यूजर्स को ये अपडेट मिलने लगेगा.

अगर आपके पास नीचे बताये गए फोन्स हैं तो आपको सबसे पहले गैलेक्सी एआई फीचर्स का लाभ मिलेगा जिसमें सर्किल टू सर्च समेत कई बढ़िया फीचर्स हैं.

एंड्रॉइड अथॉरिटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग ने पुष्टि की है कि गैलेक्सी एस 23 सीरीज, गैलेक्सी एस 23 एफई, गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और फ्लिप 5, और गैलेक्सी टैब एस 9 सीरीज को वनयूआई 6.1 अपडेट के माध्यम से कुछ गैलेक्सी एआई सुविधाएं प्राप्त होंगी. कंपनी जून 2024 से पहले कम से कम 6 स्मार्टफोन और 3 टैबलेट को गैलेक्सी एआई का लाभ देगी.

सबसे पहले इन फोन्स में मिलेगा Galaxy AI

Samsung Galaxy S23 FE
Samsung Galaxy S23 
Samsung Galaxy S23+
Samsung Galaxy S23 Ultra 
Samsung Galaxy Z Flip5 
Samsung Galaxy Z Fold5 

टैबलेट 

Samsung Galaxy Tab S9 
Samsung Galaxy Tab S9+
Samsung Galaxy Tab S9 Ultra 

ध्यान दें, सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज में कुछ सुविधाएं ऑन-डिवाइस जेनरेटरेटिव एआई क्षमताओं द्वारा संचालित हैं. ये पुराने फोन में नहीं आ सकती, जबकि अन्य, जिनके लिए क्लाउड कंप्यूटिंग के उपयोग की आवश्यकता होती है, उन्हें सैमसंग ऊपर बताये गए स्मार्टफोन्स में दे सकती है. इसके अलावा सैमसंग वनयूआई 6.1 अपडेट प्राप्त करने के बावजूद, एंट्री-लेवल (M सीरीज़, F सीरीज़) और मिड-रेंज (A सीरीज़) को कोई गैलेक्सी एआई सुविधाएँ नहीं मिलेंगी.

यह भी पढ़ें;

Samsung Galaxy S24 Series: भारत में कितनी है AI फीचर्स वाले तीनों फोन की कीमत, जानें बिक्री और ऑफर डिटेल

#List #Samsung #Phones #OneUI #Update #Galaxy #Features

Leave a Comment