Leopard Visible In Indore Since Last 10 Days – Amar Ujala Hindi News Live

Leopard visible in Indore since last 10 days

फाइल फोटो
– फोटो : न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर

विस्तार


इंदौर में रहवासियों ने तेंदुए का वीडियो बनाया और वन विभाग को लाइव लोकेशन सहित वीडियो भेज दिया। इंदौर में सुपर कॉरिडोर के आसपास के क्षेत्रों में लगातार तेंदुए का मूवमेंट देखा जा रहा है और वह पकड़ में नहीं आ रहा है। ग्रामीणों और रहवासियों ने तेंदुए को शावक के साथ भी देखा है। वन विभाग पिछले एक सप्ताह से तेंदुए को पकड़ने में असफल रहा है। यहां तेंदुए का मूवमेंट लगभग 10 दिन से हो रहा है। 

1. नैनोद में बुधवार देर शाम करीब 8 से 9 बजे के बीच तेंदुए और उसके शावक को ग्रामीणों ने देखा। 

2. समर्थ ग्रीन के रहवासियों के मुताबिक रात करीब 8 बजे प्रेमराज मैरिज गार्डन के पास तेंदुए के शावक को देखा गया। 

3. आधा घंटे बाद 9 बजे के आसपास ब्रह्मा सिटी में भी तेंदुए का मूवमेंट मिला।

4. तेंदुए और एक शावक को समर्थ ग्रीन कॉलोनी में भी देखा गया था।

बछड़े का घायल किया

समर्थ ग्रीन कॉलोनी के पास खेत में बछड़ा घायल हालत मिला था। गांव नैनोद के पूर्व सरपंच लाखन मकवाना ने बताया कि मंगलवार देर रात यह घटना हुई। बछड़े के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। दावा किया जा रहा है कि बछड़े पर तेंदुए ने ही हमला किया। देर रात यह घटना हुई और कुत्तों के भौंकने के बाद तेंदुआ वहां से भाग गया। 

सीमेंट की सड़कों से नहीं मिल पाए पंजे के निशान

बछड़े को घायल करने की घटना के बाद वन विभाग को जानकारी दी गई। वन विभाग की टीम का कहना है कि आसपास की कॉलोनी में स्टाफ तैनात किया है। तेंदुए की तलाश के लिए विभाग ने ड्रोन, नाइट विजन कैमरे लगा रखे हैं। पिंजरे भी लगाए हैं लेकिन तेंदुआ कैद नहीं हुआ। रेस्क्यू प्रभारी रेंजर योगेश यादव के मुताबिक कॉलोनी के सीसीटीवी कैमरे में जो फुटेज मिले हैं उसके आधार पर सुबह से सर्चिंग की जा रही है। चूंकि कॉलोनी में सीमेंट की सड़क बनी हुई है, हवा भी तेज चल रही है इस कारण आज उसके पंजों के निशान नहीं मिले। इससे अंदाजा नहीं लग पा रहा है कि वह किस दिशा में गया है।

#Leopard #Visible #Indore #Days #Amar #Ujala #Hindi #News #Live

Leave a Comment