Katni’s Muskan Selected In Women’s Cricket Team – Amar Ujala Hindi News Live

Katni's Muskan selected in women's cricket team

क्रिकेट खिलाड़ी मुस्कान।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


कटनी जिले की बेटी मुस्कान ने एक बार फिर कटनी ही नहीं बल्कि पूरे मध्य प्रदेश का नाम रोशन किया है। दरअसल जिले के रैपुरा ग्राम की बेटी मुस्कान का चयन क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए मध्य प्रदेश महिला अंडर-23 टीम में हो गया है। अब 27 दिसंबर को इंदौर में होने वाले मध्य प्रदेश और कर्नाटक के बीच मुकाबले में मुस्कान को अपना हुनर दिखाने का अवसर मिलेगा।

कटनी जिले की पहली महिला क्रिकेटर का गौरव हासिल करने वाली मुस्कान विश्वास पिता पलाश विश्वास रैपुरा गांव में निवास करती है। मुस्कान ने अपने संघर्ष और जज्बे के साथ देश के सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट में हाथ आजमाते हुए न सिर्फ कटनी बल्कि पूरे मध्यप्रदेश का नाम कई मैच खेलकर रोशन किया है। इस बार मुस्कान मध्य प्रदेश क्रिकेट की अंडर-23 टीम में शामिल हुई है। अब 27 दिसंबर को इंदौर में होने वाले मैच में मध्य प्रदेश की ओर से बतौर आलराउंडर प्रदर्शन करेगी।

कटनी जिला क्रिकेट संघ के सचिव राजेश डेविड ने बताया कि मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ इंदौर से सूचना प्राप्त हुई कि कटनी की प्रतिभावान बेटी महिला क्रिकेट खिलाड़ी मुस्कान विश्वास का चयन क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले के लिए अंडर-23 टीम में टी-20 मुकाबले के लिए हुआ है। 

महिला आईपीएल में खुल सकता है रास्ता 

मुस्कान विश्वास इन दिनों इंदौर में अभ्यास में जुटी है उनके बेहतर प्रदर्शन से महिला आईपीएल में रास्ता खुल सकता है। ये क्रिकेट मैच बोर्ड द्वारा कराया जा रहा हैं जो ऑल इंडिया टूर्नामेंट के सभी स्टेट के लीग मैच होते हैं। मध्यप्रदेश ने क्वालीफाइ कर लिया है और वो 27 दिसंबर को क्वार्टर फाइन मैच इंदौर में खेलने जा रहा है। बीसीआइ द्वारा आयोजित किए जाने वाले टूर्नामेंट में मुस्कान अपने बल्ले के साथ बॉलिंग से जौहर दिखाएंगी। अभी तक के मैचों में बेहतर प्रदर्शन देखते हुए मुस्कान का चयन किया गया है। पिता पलाश विश्वास ने कहा की उनका सपना है की बेटी मुस्कान इंटरनेशनल टीम में सिलेक्ट होकर देश का नाम रोशन करे और ट्रॉफी, मेडल लाकर देश का मान बढ़ाए। फिलहाल टी-20 टीम में चयन होने से विश्वास परिवार और उनका पूरा गांव खुद को गौरांवित महसूस कर रहा है।

#Katnis #Muskan #Selected #Womens #Cricket #Team #Amar #Ujala #Hindi #News #Live

Leave a comment