Jalaj Saxena 9000 Runs And 600 Wickets In Domestic Cricket Here Know Latest Sports News

Jalaj Saxena Stats & Records: आईपीएल के कारण भारत समेत कई देशों के युवा खिलाड़ियों को कम समय में ही पहचान मिल गई. इसके अलावा कई खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा, लेकिन कई ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो घरेलू क्रिकेट में लगातार बल्लेबाजी और गेंदबाजी में जलवा बिखेर रहे हैं, लेकिन भारतीय टीम में जगह बनाने की रेस में कहीं नहीं हैं. आज हम ऐसे ही खिलाड़ी की बात करेंगे, नाम है जलज सक्सेना… घरेलू क्रिकेट में बड़ा नाम, लेकिन टीम इंडिया में जगह बनाने की रेस में बहुत दूर.

घरेलू क्रिकेट के कपिल देव हैं जलज सक्सेना!

जलज सक्सेना ने घरेलू क्रिकेट में बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में दम दिखाया है. इस खिलाड़ी ने बतौर बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट में 9 हजार रन बनाए, तो गेंदबाजी में 600 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. जलज सक्सेना ऐसा करने वाले महज तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. इससे पहले मदन लाल और वीनू मांकड़ ही ऐसा कर पाए हैं. लेकिन इस शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के बावजूद जलज सक्सेना को टीम इंडिया में जगह नहीं मिल रही है.

इन बड़ी टीमों के लिए खेल चुके हैं जलज सक्सेना…

जलज सक्सेना घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं. यह खिलाड़ी शानदार बल्लेबाजी के अलावा ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करता है. आंकडे़ं इस बात की तस्दीक करते हैं कि जलज सक्सेना ने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में शानदार खेल का नजारा पेश किया है. घरेलू क्रिकेट में 9 हजार रन और 600 विकेट इस बात की गवाही देते हैं. जलज सक्सेना मध्य प्रदेश के अलावा आईपीएल में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

IND vs AFG: अफगानिस्तान सीरीज में इन सवालों के जवाब तलाशने उतरेगी टीम इंडिया, वरना वर्ल्ड कप में…

Ranji Trophy 2024: आईपीएल से पहले रियान पराग का आलोचकों को करारा जवाब, रणजी इतिहास का दूसरे सबसे तेज शतक ठोका

#Jalaj #Saxena #Runs #Wickets #Domestic #Cricket #Latest #Sports #News

Leave a Comment