Ireland Beat Zimbabwe In 3rd T20I Harry Tector Player Of The Series IRE Vs ZIM

IRE vs ZIM T20I: जिम्बाब्वे के दौरे पर आई आयरलैंड क्रिकेट टीम ने रविवार को हरारे में खेले गए टी20 मुकाबले को जीतकर तीन मैचों की टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली. उतार-चढ़ाव से भरपूर रही इस पूरी श्रृंखला का आखिरी मुकाबला भी रोचक रहा. यहां सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में आयरिश टीम 141 रन का पीछा करते हुए एक वक्त महज 37 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी थी. यहां से हैरी टेक्टर और जॉर्ज डॉकरेल ने ऐसी धुआंधार पारियां खेली, जिनका जिम्बाब्वे के गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं रहा.

आयरिश कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने इस फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. यहां आयरिश गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया और जरूरी वक्त में विकेट निकालते रहे. मैच के दूसरे ही ओवर में तीनाशे (1) पवेलियन लौट गए. सेट हो चुके सलामी बल्लेबाज वेस्ली मधवीरे (14) को पावरप्ले के ठीक बाद डिलेनी ने एलबीडब्ल्यू कर दिया. इसके बाद ब्रायन बेनेट (27) और टोनी मुनयोंगा (6) के विकेट बैक टू बैक गिरे.

जिम्बाब्वे ने बनाए 140 रन
61 रन पर 4 विकेट खोने के बाद कप्तान रेयान बर्ल (36) और क्लाइव मडाने (27) की पारियों ने जिम्मबाब्वे को संभाला. हालांकि 116 रन के कुल योग पर दोनों बल्लेबाज बैक टू बैक डिलीवरी पर आउट हो गए. यहां से जिम्बाब्वे का रन रेट धीमा हुआ और निर्धारित ओवर तक यह टीम 6 विकेट खोकर 140 रन ही बना पाई. यहां आयरलैंड के लिए जोश लिटल, गारेथ डिलेनी और क्रेग यंग ने 2-2 विकेट निकाले.

आयरलैंड ने 37 रन पर खो दिए 4 विकेट
141 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरिश टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान पॉल स्टर्लिंग (6), एंडी बालबर्नी (13), लोरकन टकर (8) और कर्टिस केम्पर (5) सस्ते में पवेलियन लौट गए. हालत यह थी कि 7 ओवर के भीतर ही आयरलैंड ने महज 37 रन पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे.

70 गेंद पर ताबड़तोड़ 104 रन की पार्टनरशिप
यहां से हैरी टेक्टर और जॉर्ज डॉकरेल ने ताबड़तोड़ अंदाज में 70 गेंद पर 104 रन की नाबाद साझेदारी की और आयरलैंड को मैच जीता दिया. हैरी ने 45 गेंद पर 54 रन जड़े. वहीं जॉर्ज ने महज 32 गेंद पर 49 रन की तूफानी पारी खेली. इस तरह आयरलैंड ने तीन मैचों की यह टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

यह भी पढ़ें…

PAK vs AUS: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुआ यह मिस्ट्री स्पिनर

#Ireland #Beat #Zimbabwe #3rd #T20I #Harry #Tector #Player #Series #IRE #ZIM

Leave a comment