iPhone Flip could be the Apple First Foldable device here is the expected screen size and price

iPhone Flip: दुनियाभर की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां हर बीतते दिन के साथ अपने स्मार्टफोन में नए फीचर्स लाने के लिए नए प्रयोग करती रहती है. फोल्डेबल और फ्लिप फोन उसी तरह के अनोखे अविष्कार का एक प्रमाण है, जो अभी तक सैमसंग, वीवो, ओप्पो, वनप्लस जैसी कंपनियों ने लॉन्च किया है, लेकिन अब एप्पल कंपनी भी फोल्डेबल और फ्लिप टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है.

हालांकि, इसके बारे में अभी तक कोई पक्की ख़बर सामने नहीं आई है, लेकिन कई रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है एप्पल बीच से मुड़ने वाले फ्लिप आईफोन और आईपैड पर काम कर रहा है. आइए हम आपको इस रिपोर्ट के बारे में बताते हैं.

मुड़ने वाला आईफोन या आईपैड?

द एकेल की एक रिपोर्ट के मुताबित एप्पल अपने फोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल किसी बुक जैसे मुड़ने वाले डिवाइस पर काम कर रहा है, जिसकी स्क्रीन साइज 7.6 से 8.4 इंच के बीच में है. अगर यह रिपोर्ट सच है कि यह एप्पल का आईफोन या आईपैड हो सकता है. इसके अलावा इस रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया गया है कि एप्पल अपने पहले फोल्डेबल डिवाइस को 2026 या 2027 तक लॉन्च कर सकता है.

हालांकि, टॉम्सगाइड की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल iPhone Flip फोन पर काम कर रही है, जो एप्पल का पहला फोल्डेबल डिवाइस हो सकता है. Ming-Chi Kuo ने दावा किया है कि आईफोन के पहले फोन में 8 इंच की डिस्प्ले हो सकती है, जो कि Galaxy Z Fold 4 से ज्यादा होगी, जिसमें सैमसंग ने 7.6 इंच की स्क्रीन दी थी. 8 इंच का आईफोन फ्लिप जब खुलेगा तो यह एक आईपैड का काम करेगा. आपको बता दें कि कुछ साल पहले एप्पल द्वारा लॉन्च किए गए टैबलेट iPad Mini का स्क्रीन साइज 8.3 इंच था.

कितनी हो सकती है कीमत?

हालांकि, एप्पल के फोल्डेबल फोन के डिस्प्ले के बारे में कुछ भी पक्का नहीं कहा जा सकता क्योंकि कुछ रिपोर्ट का कहना है कि कंपनी 9 इंच के डिस्प्ले पर काम कर रही है, तो कुछ रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 7.5 इंच के एक OLED डिस्प्ले के साथ फ्लिप फोन लॉन्च करेगी.

बहरहाल, एप्पल के फ्लिप आईफोन का स्क्रीन साइज चाहे जितना भी हो लेकिन बहुत सारी अफवाहों का देखकर ऐसा लगता है कि कंपनी जल्द ही अपने पहले फोल्डेबल फोन को पेश करने वाली है. ऐसे में आपके दिमाग में इस फोन की संभावित कीमत का सवाल आ रहा होगा. हालांकि, इस सवाल का जवाब देना काफी मुश्किल है, लेकिन टॉम्सगाइड की रिपोर्ट का मानना है कि आईफोन फ्लिप की कीमत 2000 डॉलर यानी करीब 1.65 लाख  रुपये के आस-पास हो सकती है.

यह भी पढ़ें: PM Modi ने बताया स्मार्टफोन की लत छोड़ने का तरीका, कहा-  ‘घर को बनाएं No Gadget Zone’

#iPhone #Flip #Apple #Foldable #device #expected #screen #size #price

Leave a Comment