Instagram Launches Customizable Add Yours Templates Here Is How To Use

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी इंस्टाग्राम ने क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले यूजर्स को एक नया फीचर दिया है. कंपनी ने स्टोरी सेक्शन के अंदर Add Yours नाम से यूजर्स को कस्टमाइजेबल टेम्पलेट का ऑप्शन दिया है. यानि आप अपनी स्टोरी के अलावा कोई भी टेम्पलेट अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं और Add Yours के जरिए आपके फॉलोअर्स भी इसमें भाग ले सकते हैं. यानि वे भी अपनी फोटो आदि पोस्ट कर सकते हैं. यदि आपने फॉलोअर्स के लिए टेम्पलेट को कस्टमाइज करने का ऑप्शन ऑन रखा है तो वे इसे अपनी स्टोरी में चेंज भी कर सकते हैं. इस अपडेट की जानकारी इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी ने अपने इंस्टाग्राम ब्रॉडकास्ट चैनल में शेयर की है. आज से ये फीचर ग्लोबली उपलब्ध हो गया है.

 ब्रॉडकास्ट चैनल में मोसेरी ने कहा कि आज, हमने आपके स्वयं के ऐड-योर टेम्प्लेट बनाने की क्षमता शुरू की है. आप जीआईएफ, टेक्स्ट और गैलरी इमेज को पिन करके अपने स्वयं के कस्टम, Memeable टेम्पलेट को डेवलप और साझा करने में सक्षम होंगे. साथ ही उन्होंने लिखा कि यदि कोई आपके बनाए टेम्पलेट को शेयर करता है तो आपको क्रेडिट दिया जाएगा. मोसेरी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इससे लोगों को स्टोरी में अपनी रचनात्मकता व्यक्त करने और अपने मन की बात साझा करने के और अधिक तरीके मिलेंगे.

ऐसे बनाए अपना टेम्पलेट 

अपने खुद का टेम्पलेट बनाने के लिए सबसे पहले इंस्टाग्राम में जाएं और स्टोरी सेक्शन में आकर कोई भी फोटो को चुने जिसे आप शेयर करना चाहते हैं. इसके बाद टेक्स्ट आइकॉन के बगल में दिख रहे स्टिकर ऑप्शन पर क्लिक करें और यहां टॉप में दिख रहे Add Yours पर क्लिक कर कोई भी टेम्पलेट चुन लें. कंपनी ने कई सारे न्यू ईयर और इस साल के खत्म होने से जुड़े टेम्पलेट भी जोड़े हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं. टेम्पलेट चुनने के बाद आप इसमें मौजूद फोटो  या टेक्स्ट को पिन या अनपिन कर सकते हैं. पिन करने पर कोई भी टेक्स्ट या फोटो को एडिट नहीं कर पाएगा, बस उसमें व्यक्ति भाग ले पाएगा. यानि अगर अपने न्यू ईयर टेम्पलेट बनाया है और इसे पिन किया है तो सामने वाला व्यक्ति इसमें भाग ले पाएगा लेकिन वे टेम्पलेट को क्रिसमस डे या किसी दूसरे इवेंट या बात पर कस्टमाइज नहीं कर पाएगा. अनपिन रखने पर यूजर्स टेम्पलेट को बदल सकते हैं.

हमने जब व्यक्तिगत रूप से चेक किया तो हमे ये फीचर मिल चुका है. अगर आपको नहीं मिला है तो एकबार ऐप को अपडेट कर लें. 

यह भी पढ़ें:

WhatsApp में बदलने वाला है स्टेटस लगाने का अंदाज, कंपनी जल्द देगी ये फीचर 

    

#Instagram #Launches #Customizable #Add #Templates

Leave a comment