Instagram में आया AI वाला ये नया फीचर, स्टोरी लगाने वाले यूजर्स को आएगा खूब पसंद

नई दिल्ली. जनरेटिव AI आजकल लगभग हर सर्विस और प्रोडक्ट में नजर आने लगे हैं. चाहे टेक्स्ट, इमेज या वीडियोज जो भी जनरेट करना हो. हर जगह AI टूल्स का इस्तेमाल होने लगा है. इनमें ChatGPT, Dall-E और Google Bard जैसे नाम सबसे पॉपुलर हैं. अब जनरेटिव AI सोशल मीडिया तक भी पहुंच गए हैं. Instagram ने US बेस्ड यूजर्स के लिए अपने जनरेटिव AI पावर्ड बैकग्राउंड एडिटिंग टूल को पेश किया है.

मेटा के जनरेटिव AI के लीड अहमद अल-दहले ने थ्रेड्स पर एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी कि इस टूल के जरिए यूजर्स स्टोरीज के प्रॉम्प्ट के जरिए उनके इमेज बैकग्राउंड को चेंज कर सकेंगे. जब यूजर्स किसी भी इमेज में बैकग्राउंड एडिटर आइकन पर टैप करेंगे तब उन्हें ‘ऑन अ रेड कारपेट’, ‘बिइंग चेस्ड बाय डायनासोर’ और ‘सराउंडेड बाय पपिज’ रेडी प्रॉम्प्ट्स दिखाई देंगे. साथ ही बैकग्राउंड चेंज करने के लिए यूजर्स खुद के प्रॉम्प्ट्स भी लिख सकेंगे. फिलहाल ये साफ नहीं है कि US के बाहर के यूजर्स के लिए ये फीचर कब लॉन्च किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: हर किसी के फोन में होने चाहिए ये तीन ऐप्स, इमरजेंसी में आएंगे काम, एक बटन दबाते ही घर वालों को जाएगा लोकेशन

बाकी यूजर्स भी कर सकेंगे ट्राई
जैसे ही कोई यूजर नए जनरेट किए हुए बैकग्राउंड के साथ स्टोरी पोस्ट करेंगे वैसे ही बाकी यूजर्स को प्रॉम्प्ट्स के साथ Try it स्टिकर दिखाई देगा. ताकी बाकी यूजर्स भी इसे ट्राई कर सकें. इस हफ्ते की शुरुआत में Snapchat ने अपने प्रीमियम यूजर्स के लिए एक नए टूल को पेश किया था. इस टूल के जरिए यूजर्स AI जनरेटेड इमेज क्रिएट कर सकते हैं और सेंड कर सकते हैं.

Meta अपनी सर्विसेज में AI बेस्ड टूल्स शामिल करने की दिशा में काफी दिनों से काम कर रहा है. इसी कड़ी में अब इंस्टाग्राम में स्टोरीज के लिए नए फीचर को जोड़ा गया है. पिछले महीने मेटा ने अपने ऐप्स में 28 AI-पावर्ड कैरेक्टर्स को उपलब्ध कराया था. कंपनी ने अपना यूनिक AI-इमेज जनरेटर Imagine with Meta भी लॉन्च किया था.

Tags: App, Instagram, Tech news, Tech news hindi

#Instagram #म #आय #वल #य #नय #फचर #सटर #लगन #वल #यजरस #क #आएग #खब #पसद

Leave a Comment