India Slips To Fifth After Heavy Defeat To South Africa WTC Points Table 2023-25 Sports News

World Test Championship 2023-25: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया को बड़ी हार का सामना करना पड़ा. साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को इनिंग और 32 रनों से हराया. बहरहाल, इस हार के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. वहीं, साउथ अफ्रीकी टीम जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हो गई है. साउथ अफ्रीका के बाद दूसरे नंबर पाकिस्तान है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में पाकिस्तानी टीम की स्थिति अच्छी नहीं है. अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में पाकिस्तानी टीम को हार का सामना करना पड़ा तो फिर पाकिस्तान का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में नीचे खिसकना तय है.

टीम इंडिया की हार के बाद कितना बदला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका के 12 प्वॉइंट्स है. जबकि इस टीम के परसेंटेज प्वॉइंट्स 100 फीसदी हैं. इसके बाद पाकिस्तान 3 मैचों में 22 प्वॉइंट्स और 61.11 परसेंटेज प्वॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है. न्यूजीलैंड 2 मैचों में 12 प्वॉइंट्स और 50 परसेंटेज प्वॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है. इसके बाद बांग्लादेश का नंबर है. बांग्लादेश के 2 मैचों में 12 प्वॉइंट्स और 50 परसेंटेज प्वॉइंट्स हैं. भारतीय टीम 3 टेस्ट मैचों में 16 प्वॉइंट्स और 44.44 परसेंटेज प्वॉइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गया है.

वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में कहां है?

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को हराया था, लेकिन इसके बावजूद कंगारूओं की स्थिति अच्छी नहीं है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया छठे नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया के 6 टेस्ट मैचों में 30 प्वॉइंट्स और 41.69 परसेंटेज प्वॉइंट्स हैं. ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज 2 टेस्ट मैचों में 4 प्वॉइंट्स और 16.67 परसेंटेज प्वॉइंट्स के साथ सातवें नंबर पर काबिज है. इंग्लैंड 5 टेस्ट मैचों में 9 प्वॉइंट्स और 15 परसेंटेज प्वॉइंट्स के साथ आठवें नंबर पर है. इसके बाद श्रीलंका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में नौवें नंबर पर है.

ये भी पढ़ें-

INDW vs AUSW: रिकॉर्ड स्कोर बनाने के बावजूद हारी टीम इंडिया, फोएबे लिचफील्ड और एलिसे पेरी ने खेली शानदार इनिंग, ऐसा रहा मैच का हाल

IND vs SA: डीन एल्गर बने प्लेयर ऑफ द मैच, कहा- ‘भारत जैसी टीम को हराना आसान नहीं, लेकिन आपको…’

#India #Slips #Heavy #Defeat #South #Africa #WTC #Points #Table #Sports #News

Leave a comment