Increased Risk Of Pneumonia And Asthma Three Including A Child Died In Mainpuri – Amar Ujala Hindi News Live

Increased risk of pneumonia and asthma three including a child died in Mainpuri

महाराजा तेज सिंह जिला अस्पताल
– फोटो : MAINPURI

विस्तार


मैनपुरी में पिछले एक महीने से सर्दी जुकाम के साथ निमोनिया और अस्थमा के मरीजों की दिक्कतें बढ़ चली हैं। अस्थमा और निमोनिया से पीड़ित मरीजों की लगातार मौत भी हो रही हैं। सोमवार को जिले के अलग-अलग क्षेत्र निवासी तीन मरीजों की मौत हो गई। इनमें से एक जिला अस्पताल में ही भर्ती था। बच्चे सहित दो को मृत अवस्था में ही अस्पताल लाया गया था।

सोमवार को महाराजा तेज सिंह जिला अस्पताल में मरीजों की सुबह से ही भीड़ देखी गई। अस्पताल की ओपीडी में 569 मरीजों को प्राथमिक उपचार दिया गया। इनमें सर्दी जुकाम, निमोनिया और अस्थमा के मरीजों की संख्या अधिक थी। शहर के निकटवर्ती गांव गनेशपुर निवासी सुनीता देवी के एक माह के बच्चे को पिछले कुछ दिनों से निमोनिया की दिक्कत थी। परिजन उसका एक निजी डॉक्टर के यहां उपचार करा रहे थे। हालत बिगड़ने पर परिजन रविवार की रात उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शहर के मोहल्ला राजा का बाग निवासी 64 वर्षीय केदारनाथ को पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। परिजन उनका एक निजी डॉक्टर के यहां उपचार करा रहे थे। हालत बिगड़ने पर परिजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शहर के मोहल्ला भोजपुरा निवासी 82 वर्षीय गोविंदराम को पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। रविवार को परिजन ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया यहां उपचार के दौरान सोमवार की सुबह उनकी मौत हो गई। सीएमएस डॉ. मदनलाल का कहना था कि दो मरीज मृत अवस्था में लाए गए थे, एक की उपचार के दौरान मौत हुई है।

#Increased #Risk #Pneumonia #Asthma #Including #Child #Died #Mainpuri #Amar #Ujala #Hindi #News #Live

Leave a Comment