Haryana Cricket Team First Time Enter In Final Of Vijay Hazare Trophy 2023 Defeat Tamil Nadu In Semifinal At Rajkot

Vijay Hazare Trophy 2023, Haryana Cricket Team: विजय हजारे ट्रॉफी 2023 की पहली फाइनलिस्ट हरियाणा के रूप में सामने आई. हरियाणा ने घरेलू क्रिकेट में खेले जाने वाले 50 ओवर के टूर्नामेंट यानी विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल के लिए पहली बार क्वालिफाई किया है. अशोक मेनारिया की कप्तानी वाली हरियाणा ने सेमीफाइनल में तमिलनाडु को 63 रनों से हराकर फाइनल में जगह हासिल की. 

हारियाणा की टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल का मुज़ाहिरा पेश किया. टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज में टीम ने कोई भी मुकाबला नहीं गंवाया. हरियाणा ने ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में क्रमश: उत्तराखंड, बिहार, चंडीगढ़, मिजोरम, दिल्ली, कर्नाटक और जम्मू एंड कशमीर को शिकस्त दी. इसके बाद क्वार्टर फाइनल में हरिणाया ने बंगाल को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. फिर सेमीफाइनल में तमिलनाडु को हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली. 

फाइनल मुकाबला 16 दिसंबर, शनिवार को राजकोट में खेला जाएगा. राजकोट में ही हरियाणा ने सेमीफाइनल में तमिलनाडु को हराया. हरियाणा और तमिलनाडु के बीच टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल खेला गया था. इसके बाद दूसरा सेमीफाइनल 14 दिसंबर, गुरुवार को राजस्थान और कर्नाटक के बीच खेला जाएगा. दूसरा सेमीफाइनल अपने नाम करने वाली टीम खिताबी मुकाबले के लिए हरियाणा से भिड़ेगी. 

ऐसा रहा सेमीफाइनल मुकाबले का हाल

सेमीफाइनल में हरियाणा ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया और 50 ओवर में 7 विकेट पर 293 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए हिमांशू राणा ने सबसे बड़ी 116 रनों की पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा ओपनर युवराज सिंह ने 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 65 रनों स्कोर किए. 

फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु को हरियाणा के गेंदबाज़ों ने 47.1 ओवर में 230 रनों पर ऑलआउट कर 63 रनों से जीत अपने नाम कर ली. इस दौरान हरियाणा के लिए अंशुल कंबोज ने सबसे ज़्यादा 4 विकेट चटकाए. इसके अलावा राहुल तेवतिया को 2 विकेट मिले. वहीं सुमित कुमार, निशांत सिंधू और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. 

 

ये भी पढ़ें…

Mohammed Shami: वर्ल्ड कप 2023 में धमाल के बाद मोहम्मद शमी ‘अर्जुन अवॉर्ड’ की रेस में शामिल, BCCI ने लगाई दरखास्त

#Haryana #Cricket #Team #Time #Enter #Final #Vijay #Hazare #Trophy #Defeat #Tamil #Nadu #Semifinal #Rajkot

Leave a comment