Bhopal News: Man Who Jumped From Bhopal Police Custody Vehicle Dies, Family Members Accuse Him Of Murder – Amar Ujala Hindi News Live

सार

राजधानी भोपाल में पुलिस कस्टडी में वाहन से कूदकर घायल व्यक्ति की दो दिन बाद निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। कोलार रोड के कजलीखेड़ा गांव में आशा कार्यकर्ता के मच्छरदानी बांटे जाने के दौरान हंगामा करने का आरोप था। मृतक मुकेश लोधी के परिजनों ने आशा कार्यकर्ता और पुलिस पर मारपीट करने से मौत का आरोप लगाया है। वहीं, भोपाल पुलिस कमिश्नर ने मामले की न्यायिक जांच की बात कही हैं। 

Bhopal News: Man who jumped from Bhopal police custody vehicle dies, family members accuse him of murder

crime
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


कोलार रोड कजलीखेड़ा गांव में सोमवार को आशा कार्यकर्ता मच्छरदानी बांट रही थी। इसको लेकर गांव का ही 40 वर्षीय मुकेश लोधी का उनसे विवाद हो गया। इस पर आशा कार्यकर्ता ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद गांव पहुंची कोलार पुलिस ने मुकेश को पकड़ लिया और थाने ला रही थी। डायल-100 गाड़ी में दो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और पुलिस मौजूद थी। पुलिस का कहना है कि थाने पहुंचने से पहले चलती गाड़ी से कूद गया। जिसको 108 एंबुलेंस से पहले जेपी अस्पताल और फिर वहां से हमीदिया अस्पताल ले जाया गया। हमीदिया अस्पताल से परिजन एलबीएस अस्पताल में इलाज कराने ले गए। जहां बुधवार को मुकेश लोधी की मौत हो गई। पुलिस के अधिकारियों ने अभियोजन के अफसरों से मांगी सलाह। 

मेरे भाई को पुलिस ने मारा 

मृतक का भाई पदम सिंह भाई ने कहा कि मेरे भाई को मारा है। उसको पुलिस, आशा कार्यकर्ता और उसके भाई भगवानदास साहू ने मारा है। यदि मेरा भाई गाड़ी से कूद गया। कोई दूसरा बोल रहा है कि एक्सीडेंट हुआ। यदि एक्सीडेंट होता तो शरीर में दूसरी जगह पर चोट आती। सिर्फ सर पर ही एक जगह चोट क्यों लगी। यह सीधे सीधे हत्या का केस है। 

न्यायिक जांच के आदेश 

वहीं, इस मामले में भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्रा ने कहा कि पूरे मामले की न्यायिक जांच के आदेश हुए है। जांच के बाद स्थितियां स्पष्ट होगी। डॉक्टरों की टीम पोस्टमार्टम करेंगी। उन्होंने कहा कि घटना वाली दिन मौके पर मौजूद लोगों के बयान लिए जाएंगे। 

 

#Bhopal #News #Man #Jumped #Bhopal #Police #Custody #Vehicle #Dies #Family #Members #Accuse #Murder #Amar #Ujala #Hindi #News #Live

Leave a Comment