BCCI Incentive Plan For International Appearances For IPL Uncapped Cricketers

Uncapped Players Salary: BCCI जल्द ही आईपीएल ऑक्शन में बिकने वाले और बिक चुके अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए इंसेंटिव प्लान का एलान करने जा रहा है. यह प्लान उन खिलाड़ियों के लिए बड़ा तोहफा होगा जो ऑक्शन में अनकैप्ड खिलाड़ी की तौर पर बिके थे लेकिन बाद में इन्हें इंटरनेशनल मैचों में भी मौका मिला या मिलेगा.

दरअसल, आईपीएल में अनकैप्ड खिलाड़ी आमतौर पर कम कीमतों में बिक जाते हैं. लेकिन अगर वह बाद में लगातार इंटरनेशनल मैच खेलते रहें तो भी अनुबंध के मुताबिक तीन साल तक उनकी सैलरी वही होती है. इस बीच अगर वह रिलीज कर दिए जाएं तो बात अलग है. बीसीसीआई ने अब ऐसे अनकैप्ड खिलाड़ियों को घाटे से बचाने के लिए नया प्लान बनाया है.

क्रिकबज़ की एक रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई के इस प्लान के हिसाब से आईपीएल ऑक्शन में अनकैप्ड खिलाड़ी की तौर पर नीलाम हुआ खिलाड़ी जितने ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलेगा, उसी हिसाब से फ्रेंचाइजी को उसकी सैलरी बढ़ानी होगी. उदाहरण के लिए अगर एक अनकैप्ड खिलाड़ी 50 लाख रुपए से कम के दामों में किसी फ्रेंचाइजी की स्क्वाड में शामिल होता है. लेकिन बाद में अगर वह एक भी इंटरनेशनल मैच खेल लेता है तो फ्रेंचाइजी को उसकी सैलरी बढ़ाकर 50 लाख करनी होगी.

इसी तरह अगर वह खिलाड़ी 5 से 9 इंटरनेशनल मैच खेल लेता है तो उसका दाम 75 लाख होगा. वहीं, अगर उस खिलाड़ी ने 10 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेल लिए हैं तो उसे एक करोड़ रुपए मिलना तय होगा.

ऑक्शन से पहले आई बड़ी योजना
आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को होना है. दुबई में होने वाले इस ऑक्शन में अब महज एक दिन बाकी है. ऐसे में BCCI का यह प्लान अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए बेहद खुशखबरी वाला है. इससे भारत के साथ-साथ विदेशी अनकैप्ड प्लेयर्स का भी अच्छा फायदा होगा.

यह भी पढ़ें…

IPL Auction: तेज गेंदबाज पर रहेगा फोकस, विशेषज्ञ बल्लेबाजों पर भी रहेंगी नजरें; जानें चेन्नई फ्रेंचाइजी की संभावित ऑक्शन स्ट्रेटजी

#BCCI #Incentive #Plan #International #Appearances #IPL #Uncapped #Cricketers

Leave a comment