Apple Vision Pro gets Record breaking preorders 180000 units sold

टेक दिग्‍गज ऐपल (Apple) ने पिछले साल WWDC23 इवेंट में Apple Vision Pro रिएलिटी हेडसेट लॉन्‍च किए थे। यह ऐसा प्रोडक्‍ट है, जो वर्चुअल और रियल दुनिया को आपस में जोड़ता है। लॉन्‍च के वक्‍त ही कंपनी ने कन्‍फर्म कर दिया था कि ‘ऐपल विजन प्रो’ को साल 2024 में बिक्री के लिए लाया जाएगा। वादे के मुताबिक कंपनी ने 19 जनवरी से प्री-ऑर्डर्स को लाइव कर दिया। कई लोगों ने कहा कि महंगी कीमत के कारण कम लोग Apple Vision Pro को खरीदेंगे। हालांकि आंकड़े कुछ और ही दावा कर रहे हैं। 

अब बताया जा रहा है कि ऐपल ने प्री-ऑर्डर वीकेंड के दौरान Vision Pro हेडसेट की 1 लाख 80 हजार यूनिट तक बेची हैं। Apple एनालिस्‍ट मिंग-ची कुओ की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ऐपल विजन प्रो हेडसेट के अनुमानित प्री-ऑर्डर 1 लाख 60 हजार से 1 लाख 80 हजार यूनिट होने की उम्मीद है। 

बताया जा रहा है कि प्री-ऑर्डर शुरू होते ही तमाम हेडसेट फौरन बिक गए। खास यह है कि कंपनी पहले ही कह चुकी है शिपिंग में 5 से 7 हफ्ते लग सकते हैं। इसके बावजूद ग्राहक ऐपल के हेडसेट के लिए दिलचस्‍पी दिखा रहे हैं। हालांकि कुओ ने संभावना जताई है कि ग्राहकों का यह उत्‍साह लंबे वक्‍त तक नहीं रहेगा और विजन प्रो की बिक्री में आने वाले दिनों में कमी आ सकती है।  
 

Vision Pro का प्राइस 256 GB स्टोरेज वाले बेस वेरिएंट के लिए 3,499 डॉलर से शुरू होगा। इसके 512 GB वेरिएंट का प्राइस 3,699 डॉलर और 1 TB का 3,899 डॉलर है। इसकी बिक्री अमेरिका में ऐपल स्टोर्स के जरिए होगी। इसमें एक एक्सटर्नल बैटरी पैक है जो एक केबल के जरिए कनेक्ट होगा। Vision Pro में छह माइक्रोफोन, दो प्राइमरी कैमरा, छह सेकेंडरी (ट्रैकिंग) कैमरा, आई ट्रैकिंग के लिए चार कैमरा, एक LiDAR स्कैनर और छह अन्य सेंसर दिए गए हैं। 

Apple Vision Pro की खूबियां जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#Apple #Vision #Pro #Record #breaking #preorders #units #sold

Leave a Comment