Apple Releases IOS 17 2 Upgrade Here Is How To Update And Whats New

एप्पल ने WWDC में iPhone के लिए जर्नल ऐप का प्रीव्यू दिखाया था. आज कंपनी ने iOS 17.2 अपडेट के साथ इसे रोलआउट कर दिया है. जर्नल ऐप के अलावा रिकॉर्डिंग फीचर, एक्शन बटन कस्टमाइजेशन और मैसेज ऐप के लिए कुछ अपडेट कंपनी ने दिए हैं. iPhone में जर्नल ऐप कंपनी ने पहली बार दिया है. हम आपको डिटेल में बताएंगे कि ये ऐप क्या है और आप कैसे इसे यूज कर सकते हैं.

क्या है जर्नल ऐप?

जर्नल, एक नया आईफोन ऐप जो आज iPhone यूजर्स के लिए आज से उपलब्ध है. ये ऐप यूजर्स को जर्नलिंग के माध्यम से आभार को रिफ्लेक्ट करने और अभ्यास करने में मदद करता है जिससे वेल बीइंग में सुधार के लिए लाया गया है. इस ऐप के जरिए आप अपने जीवन में रोजमर्रा के क्षणों और विशेष घटनाओं को कैप्चर और लिख सकते हैं, साथ ही समृद्ध यादें बनाने के लिए फ़ोटो, वीडियो, ऑडियो रिकॉर्डिंग, स्थान और बहुत कुछ ऐड कर सकते हैं. ऑन-डिवाइस मशीन लर्निंग जर्नल एंट्रीज को प्रेरित करने के लिए प्राइवेट, पर्सनलाइज्ड सुझाव और कस्टमाइज नोटिफिकेशन यूजर्स को उनकी लेखन आदतें विकसित करने में मदद करती हैं.  

आपकी लिखी एंट्रीज रहती हैं एकदम सेफ 

इस ऐप को प्राइवेसी को ध्यान में रखकर बनाया गया है. जब iPhone को पासकोड से लॉक किया जाता है, तो जर्नल ऐप में एंट्रीज एन्क्रिप्ट हो जाती हैं. इसके अतिरिक्त, यूजर्स द्वितीयक प्रमाणीकरण (2FA) सक्षम करना चुन सकते हैं और जर्नल ऐप को अपने डिवाइस पासकोड, फेस आईडी या टच आईडी के साथ लॉक कर सकते हैं. यानि ऐप आपकी प्राइवेसी को बनाए रखने में मदद करता है. iCloud में सेव होने पर सभी जर्नल एंट्रीज एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होती हैं, ताकि यूजर्स के अलावा कोई भी उन तक नहीं पहुंच सके. जर्नलिंग सुझाव डिवाइस पर क्रिएट किए जाते हैं और यूजर चुन सकते हैं कि कौन से सुझाए गए क्षण जर्नल ऐप के साथ साझा किए जाएं और उनकी जर्नल एंट्रीज में जोड़े जाएं.

इसके आलवा कंपनी ने spatial रिकॉर्डिंग फीचर भी यूजर्स को दिया है. Apple ने iPhone को स्थानिक वीडियो कैप्चर करने में सक्षम बनाने वाला एक नया फीचर पेश किया है.ऐसी वीडियो जो 1080p और 30 फ्रेम प्रति सेकंड पर लैंडस्केप ओरिएंटेशन में शूट किए गए उन्हें ऐप्पल विज़न प्रो पर देखा जा सकता है.
ध्यान दें, ये सुविधा केवल iPhone 15 Pro और Pro Max यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

एक्शन बटन 

एप्पल नए अपडेट में यूजर्स को एक्शन बटन के जरिए लैंगुएज को ट्रांसलेट करने का ऑप्शन दे रही है. इसके लिए आपको एक्शन बटन को देर तक प्रेस करना होगा जिसके बाद एक नई पॉप अप विंडो खुलेगी जहां से आप लैगुएज को ट्रांसलेट कर पाएंगे. साथ ही मैसेज ऐप में एप्पल ने  ‘कैच अप एरो’ दिया है जो यूजर्स को अनरीड मैसेज देखने के लिए प्रेरित करता है.

यह भी पढ़ें:

10,000 से कम के बजट में लेना है नया फोन? Poco ला रही ये सस्ता स्मार्टफोन, मिलेगा 50MP का कैमरा

#Apple #Releases #IOS #Upgrade #Update #Whats

Leave a comment