Apple M3 IPad Pro May Launch With M3 Chipset And OLed Screens In The First Half Of 2024

Apple M3 iPad Pro: एप्पल 2024 में लॉन्च करने वाले अपने अगले आईपैड में कुछ बड़े बदलाव कर सकते है. एक रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल कंपनी 2024 के फर्स्ट हाफ यानी पहले 6 महीने में नया आईपैड लॉन्च कर सकती है. 

नए आईपैड की खासियत

ऐसा कहा जा रहा है कि आने वाले आईपैड में एप्पल का M3 Chipset लगाया जाएगा. यह आईपैड OLED स्क्रीन के साथ लॉन्च हो सकता है. डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स के सीईओ रॉस यंग की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल अपने नए आईपैड प्रो में LTPO-आधारित OLED पैनल का इस्तेमाल कर सकता है.

रॉस यंग ने अपनी रिपोर्ट में आगे कहा है कि, आने वाला नया आईपैड प्रो टेंडेम स्टैक डिस्प्ले वाला दुनिया का पहला टैबलेट होगा, जो इसे और भी ज्यादा मजबूत और टिकाऊ बना देगा. LTPO पैनल आईपैड के पॉवर कंजम्पशन को कम कर देगा. 

सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए हुआ खुलासा

दरअसल, 6 जनवरी को एप्पल हब नाम के एक एक्स (पुराना नाम ट्विटर) अकाउंट से 2024 में आने वाले आईपैड के बारे में एक पोस्ट किया गया. इस पोस्ट में आईपैड की पिक्चर के साथ लिखा है कि, इसके साइत 11 और 13 इंच होंगे. इसमें ओलेड डिस्प्ले होगा. नया डिजाइन होगा, एम3 चिप होगा, कैमरा क्वालिटी बेहतर होगी, 4टीबी तक का स्टोरेज होगा, और इसकी शुरुआत कीमत 1500 डॉलर यानी करीब सवा लाख रुपये होगी.

एप्पल हब के इस पोस्ट पर रॉस यंग ने रिप्लाई करते हुए लिखा कि,  नए आईपैड के ओलेड पैनल के बारे में और भी काफी कुछ कहा जा सकता है. पहली बात की ओलेड पैनल एलटीपीओ के साथ आएगा. यह टेंडम स्टैक के साथ पहला ओलेड टैबलेट होगा, जिससे टैबलेट की डिस्प्ले और ओवरऑल लाइफ सबसे ज्यादा हो जाएगी. यह सबसे हल्का और पतला ओलेड टैबलेट भी होगा.  बहरहाल, अब देखना होगा कि एप्पल कंपनी अपने इस नए टैबलेट को कब तक लॉन्च करती है और भारत में इस शानदार आईपैड को कितनी कीमत में पेश किया जाता है.

यह भी पढ़ें: Moto Razr 40 Ultra: बेहद खूबसूरत और नए रंग में लॉन्च हुआ बीच से मुड़ने वाला फोन, ₹10,000 का डिस्काउंट उपलब्ध


#Apple #IPad #Pro #Launch #Chipset #OLed #Screens

Leave a Comment