Apple यूजर्स के लिए अगले हफ्ते आ रहा ये बड़ा अपडेट, बढ़ जाएगी डिवाइस की सिक्योरिटी

नई दिल्ली. ऐपल ने जानकारी दी है कि कंपनी अगले हफ्ते यूजर्स के लिए iOS 17.3 अपडेट जारी करेगी, जिसमें ‘स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन’ और कोलैबोरेटिव ऐपल म्यूजिक प्लेलिस्ट जैसे नए फीचर्स शामिल होंगे. मैक रूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, ऐपल वॉच के लिए एक नए ब्लैक यूनिटी स्पोर्ट बैंड का अनवील करते हुए एक प्रेस रिलीज में, टेक दिग्गज ने सॉफ्टवेयर अपडेट की रिलीज की तारीख का खुलासा किया है. ये अपडेट 22 जनवरी या 23 जनवरी तक उपलब्ध हो सकता है.

Apple ने घोषणा की कि लॉक स्क्रीन के लिए यूनिटी ब्लूम वॉलपेपर अगले सप्ताह जारी किया जाएगा. इसका उपयोग करने के लिए, आपको iOS 17.3 के साथ iPhone Xs या बाद का वर्जन या या iPadOS 17.3 के साथ एक iPad (छठी पीढ़ी या इससे नया), iPad Mini (5वीं पीढ़ी या नया), iPad Air (तीसरी पीढ़ी या नया), 12.9-इंच iPad Pro (दूसरी पीढ़ी या नया), 10.5-इंच iPad Pro या 11-इंच iPad Pro (पहली पीढ़ी या नया) की जरूरत होगी.

ये भी पढ़ें: क्या Google कर रहा था यूजर्स से धोखा? कोर्ट में आया मामला, तो चुपके से कर दिया बड़ा बदलाव

आईफोन के लिए आईओएस 17.3 कई नए फीचर्स ऑफर करता है जैसे:

  • स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन
  • कोलैबोरेटिव ऐपल म्यूजिक प्लेलिस्ट
  • लॉक स्क्रीन के लिए यूनिटी ब्लूम वॉलपेपर

स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन एक सुरक्षा सेटिंग है जो उस असंभावित घटना में सुरक्षा की एक अतिरिक्त लेयर ऐड करता है. ये तब काम आता है जब कोई आपके आईफोन को चुरा लेता है और आपके पासकोड का अनुमान लगाता है. इस फीचर को सेटिंग्स > फेस आईडी और पासकोड > स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन के जरिए चालू किया जा सकता है.

नए कोलैबोरेटिव ऐपल म्यूजिक प्लेलिस्ट फीचर कई यूजर्स को साझा प्लेलिस्ट में गाने जोड़ने, हटाने और पुन व्यवस्थित करने की इजाजत देता है. इसके अतिरिक्त, यूजर्स प्लेलिस्ट में गाने के बगल में एनिमेटेड इमोजी प्रतिक्रियाएं छोड़ सकते हैं.

ऐपल ने आईओएस 17.3 और आईपैडओएस 17.3 के साथ आईफोन और आईपैड के लिए यूनिटी ब्लूम वॉलपेपर भी शामिल किया है. इससे जब डिस्प्ले चालू होता है, तो वॉलपेपर की फूलों की रूपरेखा रंग में बदल जाती है.

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Tags: Apple, Tech news, Tech news hindi

#Apple #यजरस #क #लए #अगल #हफत #आ #रह #य #बड #अपडट #बढ #जएग #डवइस #क #सकयरट

Leave a Comment