5,999 रुपये के इस फोन में है 64GB स्टोरेज, तगड़ी बैटरी और 12MP कैमरा, जानें कब होगी बिक्री

नई दिल्ली. Tecno Pop 8 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इस फोन की ग्लोबल लॉन्चिंग पिछले साल अक्टूबर में की गई थी. इस फोन के इंडियन वेरिएंट के स्पेसिफिकेशन्स ग्लोबल वेरिएंट की ही तरह हैं. इसमें ऑक्टा-कोर Unisoc प्रोसेसर और 5,000mAh की बैटरी दी गई है. साथ ही 10W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट भी फोन में मौजूद है. फोन के फ्रंट में डुअल फ्लैश यूनिट भी दिया गया है.

Tecno Pop 8 को ग्रैविटी ब्लैक और मिस्ट्री वाइट कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. इस फोन को भारत में 4GB रैम + 64GB स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध कराया गया है. फोन की कीमत 6,499 रुपये रखी गई है. ग्राहक इस स्मार्टफोन को 9 जनवरी दोपहर 12 बजे से खरीद पाएंगे. इसकी बिक्री एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन से होगी. कंपनी ने कहा है कि फोन की बिक्री सीमित समय के लिए 5,999 रुपये में होगी. इस स्पेशल प्राइस में बैंक ऑफर्स शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: अब तक किसी फोन में नहीं मिली, ऐसी होगी OnePlus 12R की खासियत, लोगों को कर देगा दीवाना

Tecno Pop 8 के स्पेसिफिकेशन्स
इस फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.56-इंच HD+ (1,612 x 720 पिक्सल) डॉट-इन डिस्प्ले दिया गया है. इस फोन में डायनैमिक पोर्ट फीचर भी दिया गया है. ये ऐपल के डायनैमिक आईलैंड की तरह ही है. इसमें क्विक नोटिफिकेशन्स देखे जा सकते हैं. इसके फ्रंट पैनल में पांडा ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया गया है.

Tecno Pop 8 में Unisoc T606 प्रोससर दिया गया है. इस फोन में 4GB LPDDR4x रैम और 64GB UFS2.2 स्टोरेज दिया गया है. फोन के रैम को बढ़ाकर 8GB तक भी किया जा सकता है. वहीं, मेमोरी को 1TB तक बढ़ाया जा सकता है. ये फोन एंड्रॉयड 13 गो एडिशन बेस्ड HiOS 13 पर चलता है.

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में 12MP प्राइमरी कैमरे के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. यहां कैमरों के साथ डुअल LED फ्लैश यूनिट भी दिया गया है. फोन के फ्रंट में 8MP का कैमरा मौजूद है. इस फोन में DTS बैक्ड स्टीरियो स्पीकर्स भी मौजूद हैं. कंपनी के दावे के मुताबिक इस फोन में सेगमेंट के बाकी फोन्स की तुलना में 400 प्रतिशत लाउडर साउंड आउटपुट मिलेगा.

Tecno ने इस फोन में 5,000mAh की बैटरी दी है. साथ ही यहां 10W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट भी है. डुअल-सिम नैनो सपोर्ट वाले इस फोन में 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11, ब्लूटूथ 5.0, GPS और USB Type-C पोर्ट का सपोर्ट मौजूद है. सिक्योरिटी के लिए इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर साइड माउंटेड है. ये फोन IPX2 रेटेड है.

Tags: 5G Smartphone, Tech news, Tech news hindi, Tecno

#रपय #क #इस #फन #म #ह #64GB #सटरज #तगड #बटर #और #12MP #कमर #जन #कब #हग #बकर

Leave a comment