3 Reasons Why MS Dhoni Will Retire After IPL 2024 Latest Sports News

MS Dhoni Retirement: क्या आईपीएल 2024 के बाद भी महेन्द्र सिंह धोनी खेलते रहेंगे? दरअसल, इस सवाल का कोई अधिकारिक जवाब नहीं है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह माही का आखिरी सीजन साबित हो सकता है. इसके पीछे 3 बड़ी वजहें हैं, जिसके आधार पर कहा जा सकता है कि आईपीएल 2024 सीजन में महेन्द्र सिंह धोनी संभवतः आखिरी बार चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में खेलते नजर आएंगे. बहरहाल, हम नजर डालेंगे उन कारणों पर जो फैंस को निराश कर सकती हैं.

माही की उम्र…

यह सही है कि महेन्द्र सिंह धोनी पर उम्र का असर नहीं हो रहा है. हर बीतते दिनके साथ वह युवा होते जा रहे हैं. लेकिन इस बात में कोई दोराय नहीं कि जुलाई 2024 में महेन्द्र सिंह धोनी 43 बरस के हो जाएंगे. दरअसल, इस उम्र के ज्यादातर क्रिकेटर या तो कमेंन्ट्री कर रहे हैं या फिर कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं. लिहाजा, ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 महेन्द्र सिंह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन साबित हो सकता है. इसके बाद वह चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में नहीं दिखेंग.

क्या सर्जरी से उबर पाएंगे धोनी…

आईपीएल 2023 सीजन खत्म होने के बाद महेन्द्र सिंह धोनी की सर्जरी हुई. आईपीएल 2023 फाइनल के बाद धोनी अहमदाबाद से सीधे मुंबई पहुंचे, जहां 29 मई को माही की सर्जरी हुई. लेकिन इस सर्जरी के बाद धोनी मैदान पर अपना सौ फीसदी दा पाएंगे? ऐसा माना जा रहा है कि सर्जरी से उबरना माही के लिए आसान नहीं होने वाला है. लिहाजा, इस बात के आसार बेहद कम हैं कि वह इस सीजन के बाद आईपीएल में खेल पाएंगे.

ऑफ द फील्ड भी काफी व्यस्त हैं धोनी…

दरअसल, धोनी ऑफ द फील्ड भी काफी व्यस्त रहते हैं, वह अपनी पसंदीदा हॉबी में हाथ आजमाते रहते हैं. इसके अलावा धोनी भारतीय सेना के साथ जुड़े हैं. ऐसा माना जा रहा है कि क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद धोनी सेना में अपनी सेवा दे सकते हैं. साथ ही धोनी को खाली वक्त में खेतों में काम करना पसंद है. वहीं, माही अपनी फैमली संग वक्त बिताना पसंद करते हैं. लिहाजा, ऐसा माना जा रहा है कि इन सब वजहों से वह संभवतः आखिरी बार चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में दिखेंगे.

ये भी पढ़ें-

MSD: सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बाद राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए MS Dhoni को मिला निमंत्रण

Prakhar Chaturvedi: जानें कौन हैं भारत के ‘ब्रायन लारा’ प्रखर चतुर्वेदी? जिसने बना डाले नॉटआउट 404 रन

#Reasons #Dhoni #Retire #IPL #Latest #Sports #News

Leave a Comment