हुंडई ने ग्राहकों को दिया न्यू ईयर गिफ्ट, टैक्स फ्री हो गई i20 हैचबैक, GST में नहीं लगेगा 1 भी रुपया

हाइलाइट्स

सीएसडी पर उपलब्ध हुई हुंडई आई20 हैचबैक.
बेस वैरिएंट पर होगी 97,439 रुपये तक की बचत.

नई दिल्ली. हुंडई की एक और कार अब कैंटीन स्टोर्स डिपार्मेंट यानी सीएसडी (CSD) पर उपलब्ध हो चुकी है. सीएसडी स्टोर से इस कार को सेना के जवान जीएसटी मुक्त कीमत पर खरीद पाएंगे. यानी जवानों को इस कर पर लगने वाला टैक्स नहीं देना होगा.

दरअसल, हुंडई ने अपनी प्रीमियम हैचबैक आई20 (Hyundai i20) को सीएसडी पर देश के जवानों के लिए उपलब्ध कर दिया है. सीएसडी से इस कार को खरीदने पर 1,24,405 रुपये की बचत होगी. हुंडई i20 हैचबैक स्टाइलिश डिजाइन और प्रीमियम फीचर्स के साथ आती है. इस कार में कई इंजन ऑप्शन मिलते हैं, ऐसे में सीएसडी से इसे खरीदना हर तरफ से फायदे का सौदा होगा. आइए जानते हैं सीएसडी से इस कार को लेने पर क्या फायदा है.

सीएसडी से खरीदने पर कितना होगा फायदा
शोरूम पर हुंडई i20 मैग्ना 7,74,800 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है. जबकि सीएसडी पर इसे 6,77,361 रुपये की कीमत पर बेचा जा रहा है. यानी मैग्ना वेरिएंट पर 97,439 रुपये की बचत होगी. वहीं, टाॅप वैरिएंट एस्टा की एक्स-शोरूम कीमत 9,33,800 रुपये है, लेकिन सीएसडी से इसे 8,28,755 रुपये में खरीदा जा सकेगा. ऐसे में ग्राहक को 1,24,405 रुपये का फायदा होगा. सीएसडी पर हुंडई i20 को कुल 8 वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है जिसमें 6 वेरिएंट मैन्युअल ट्रांसमिशन और दो वेरिएंट ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध हैं.

hyundai i20 csd, hyundai i20 csd price, hyundai i20 price in csd, hyundai i20 canteen store department price, hyundai i20 features, hyundai i20 ex showroom price, hyundai i20 specifications, hyundai i20 engine

हुंडई आई20.

Hyundai i20 का इंजन
हुंडई आई20 में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 83 बीएचपी की पॉवर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है. इसका ऑटोमैटिक वैरिएंट 88 पीएस की पॉवर जनरेट करता है. कंपनी ने इसके N-Line वैरिएंट में 1-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है जो 120 पीएस की पॉवर और 172 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.

Hyundai i20 के फीचर्स
अगर फीचर्स की बात करें, तो यह कार अपने सेगमेंट में सबसे अपडेटेड फीचर्स के साथ आती है. इस कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर, यूएसबी टाइप-सी फास्ट चार्जर और एयर प्योरिफायर जैसे फीचर्स मिल रहे हैं.

पैसेंजर सेफ्टी के नजरिये से इसमें 6 एयर बैग, आइसोफिक्स चाइल्ड एंकरेज, ईएससी, एबीएस, हिल असिस्ट कंट्रोल, डे-नाईट आईआरवीएम, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट और सभी पैसेंजर के लिए 3 पॉइंट सीटबेल्ट जैसे फीचर्स सभी पैसेंजर के लिए स्टैंडर्ड तौर पर दिए गए हैं. वहीं, इसके टॉप वैरिएंट में रियर पार्किंग कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ऑटोमैटिक हेडलैंप जैसे फीचर्स मिलते हैं. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला टाटा अल्ट्रोज, मारुति बलेनो और टोयोटा ग्लैंजा जैसी कारों से है.

Tags: Auto News, Hyundai

#हडई #न #गरहक #क #दय #नय #ईयर #गफट #टकस #फर #ह #गई #i20 #हचबक #GST #म #नह #लगग #भ #रपय

Leave a Comment