ये गाड़ियां बन गईं कार कंपनियों की गले की हड्डी! दीया लेकर घूम रही कंपनी, फिर भी नहीं मिल रहे ग्राहक

Least Selling Cars In November 2023: किसी भी कार कंपनी की सभी गाड़ियां अच्छी संख्या में बिकें ये संभव नहीं है. कुछ कारें ऐसी होती हैं जो बाजार पर छा जाती हैं, तो कुछ गाड़ियों की सेल्स इतनी कम होती है कि लोग उन्हें भूल से जाते हैं. बाजार में वैगनआर, बलेनो, ब्रेजा, नेक्सॉन, पंच जैसी कारों की तो शानदार बिक्री चल रही है, लेकिन इन कंपनियों की ही कुछ ऐसी गाड़ियां है जिनके लिए ग्राहक ढूंढे नहीं मिल रहे हैं.

01

News18

ये कारें हर महीने सेल्स लिस्ट में निचले पायदान पर रहती हैं. ऐसा नहीं है कि इन कारों में कंपनी अच्छे फीचर्स और परफॉर्मेंस नहीं दे रही हैं, लेकिन इनकी कम बिक्री होने के कई कारण हो सकते हैं. यहां हम आपको बता रहे हैं नवंबर 2023 में सबसे कम बिकने वाली कुछ कारों के बारे में. तो चलिए जानते हैं.

02

Citroen

Citroen C3: फ्रेंच कार निर्माता ने अपनी सबसे किफायती हैचबैक सिट्रोन सी3 को बड़े धूमधाम के साथ जुलाई 2022 में लॉन्च किया था. हालांकि ये कार एक साल बाद भी ग्राहकों के लिए तरस रही है. नवंबर 2023 में कंपनी सी3 की केवल 265 यूनिट्स ही बेच पाई है.

03

maruti suzuki

Maruti Ciaz: किसी समय काफी पॉपुलर रही मारुति की प्रीमियम सेडान सियाज आज ग्राहकों की राह देख रही है. कंपनी पिछले महीने इसकी केवल 278 यूनिट्स ही बेच पाई है. मारुति सियाज की कीमत 9.30 लाख रुपये से शुरू होती है.

04

News18

Renault Kiger: भारत में कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी काइगर कई आधुनिक और सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ आती है, लेकिन इस कार को कंपनी के उम्मीद के मुताबिक ग्राहक नहीं मिल रहे हैं. रेनो काइगर की पिछले महीने केवल 530 यूनिट्स की बिकी हैं.

05

News18

Jeep Compass: जीप कम्पास भारतीय बाजार में मौजूदा सबसे सक्षम ऑफ-रोड एसयूवी में से एक है. कंपनी इसमें 4X4 ड्राइवट्रेन देती है जो जिससे उबड़ खाबड़ रास्तों में भी कार का प्रदर्शन काफी शानदार बन जाता है. हालांकि, ग्राहकों को लुभाने के मामले में ये एसयूवी पीछे रह गई है. पिछले महीने कम्पास एसयूवी की केवल 216 यूनिट्स की बिक्री हुई है.

06

News18

MG Gloster: एमजी ग्लोस्टर भारत में कंपनी की फुल साइज एसयूवी है. कंपनी की दूसरी एसयूवी हेक्टर की बिक्री तो अच्छी चल रही है, लेकिन ग्लोस्टर को ग्राहक नहीं मिल रहे हैं. बता दें कि ग्लोस्टर एक 4X4 सक्षम एसयूवी है जिसमें ADAS लेवल-1 ऑटोनोमस ड्राइविंग फीचर भी मिलता है. इस एसयूवी को पिछले महीने केवल 172 लोगों ने खरीदा है.

07

News18

Hyundai Tucson: हुंडई की 7 सीटर ट्यूसाॅन एसयूवी बेहतर डिजाइन और फीचर्स के भरपूर होने के बावजूद ग्राहकों की राह देख रही है. नवंबर 2023 में इस कार की केवल 118 यूनिट्स की बिकी है.

अगली गैलरी

अगली गैलरी

#य #गड़य #बन #गई #कर #कपनय #क #गल #क #हडड #दय #लकर #घम #रह #कपन #फर #भ #नह #मल #रह #गरहक

Leave a Comment