तस्वीरों में दिल जला रही टाटा की ये ‘काली चीड़िया’, लॉन्चिंग के नाम पर बस तारीख पर तारीख, आखिर आएगी कब?

हाइलाइट्स

टाटा ब्लैकबर्ड का मुकाबला क्रेटा और सेल्टॉस जैसी एसयूवी से होगा.
लुक और कीमत के मामले में यह नेक्सॉन और हैरियर के बीच में होगी.
फिलहाल इस एसयूवी के लॉन्चिंग की तारीख तय नहीं, सिर्फ अटकलें हैं.

Tata Blackbird: देश में अब एसयूवी का क्रेज बढ़ रहा है इसलिए मारुति, किया, हुंदई, टोयोटा और टाटा समेत सभी कार निर्माता कंपनियां हर साल नई एसयूवी लॉन्च कर रही हैं. इनमें क्रेटा, ग्रांड विटारा, सेल्टोस, टोयोटा की अर्बन क्रूजर ने लोगों को दीवान बनाकर रखा है. अब मार्केट में इन सभी एसयूवी को टक्कर देने के लिए टाटा मोटर्स ने बड़ी तैयारी कर ली है. टाटा मोटर्स की अपकमिंग एसयूवी टाटा ब्लैकबर्ड (Tata Blackbird) की लॉन्चिंग की चर्चा जोरो पर है.

चर्चा तो कई महीनों से चल रही है लेकिन टाटा ब्लैकबर्ड मार्केट में आएगी कब? आइये आपको बताते हैं कि आखिर इस कार के चाहने वालों का इंतजार कब खत्म होगा, कीमत क्या होगी और फीचर्स क्या-क्या मिलेंगे?

ये भी पढ़ें- इंतजार खत्म! आ गई ये धांसू और धाकड़ बाइक, ललचा रहा सॉलिड लुक, परफॉर्मेंस उससे भी जबरदस्त, जानिए कीमत और फीचर्स

Tata Curvv Petrol (Blackbird) की लॉन्चिंग को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. दरअसल इसके लुक के कारण इस एसयूवी की ऑटोमोटिव मार्केट में काफी चर्चा है. एचटी ऑटो के अनुसार, इस गाड़ी की लॉन्चिंग इस साल फरवरी होने की संभावना है जबकि कुछ अन्य ऑटोमोटिव साइट्स पर इसकी लॉन्चिंग अगस्त 2024 में बताई जा रही है. हालांकि, टाटा मोटर्स की ओर से टाटा ब्लैकबर्ड की लॉन्चिंग को लेकर कोई अनाउंसमेंट नहीं आया है इसलिए इंतजार करना होगा.

कैसे होगा लुक, क्या होंगे फीचर्स
टाटा ब्लैकबर्ड के लुक को लेकर भी काफी चर्चाएं हैं. gear4wheel की रिपोर्ट के अनुसार, टाटा ब्लैकबर्ड, लुक और कीमत के मामले में टाटा नेक्सॉन और टाटा हैरियर के बीच में होगी. एचटी ऑटो की रिपोर्ट की मानें तो टाटा ब्लैकबर्ड एसयूवी के 1199.0 CC पावरफुल इंजन के साथ आने की उम्मीद है. यह गाड़ी पेट्रोल और डीजल दोनों फ्यूल में उपलब्ध होगी. इस गाड़ी का माइलेज 17.4 से 22.4 KMPL के बीच होगा. टाटा ब्लैकबर्ड 5 सीटर मॉडल के साथ आने की उम्मीद है.

क्या होगी कीमत
टाटा ब्लैकबर्ड की कीमत ₹10 – 16.5 लाख रुपये हो सकती है. हालांकि, कंपनी ने अभी इस पर कुछ नहीं कहा है. टाटा ब्लैकबर्ड खासतौर पर हुंदई क्रेटा, किया सेल्टोस और ग्रांड विटारा समेत इस प्राइस रेंज में आने वाली सभी बड़ी एसयूवी को टक्कर देगी.

Tags: Business news in hindi, Car, Hyundai, Tata Motors

#तसवर #म #दल #जल #रह #टट #क #य #कल #चडय #लनचग #क #नम #पर #बस #तरख #पर #तरख #आखर #आएग #कब

Leave a Comment