इस स्मार्ट टॉयलेट सीट से आप कर सकते हैं बात, टेम्परेचर-प्रेशर होते हैं एडजस्ट, लगी है LED लाइट, जान लें कीमत

नई दिल्ली. इस साल CES 2024 के दौरान पुराने प्लंबिंग प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरर Kohler ने अपने एक टॉयलेट सीट को पेश किया, जिससे आप बात भी कर सकते हैं. PureWash E930 एक स्मार्ट बिडेट टॉयलेट सीट है, जिसकी कीमत $2,139 (करीब 1,77,000 रुपये) है. इस टॉयलेट सीट में इतन स्मार्ट फीचर्स हैं, जिनके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. इसमें Alexa और गूगल असिस्टेंट आपके ऑर्डर भी ले सकते हैं.

कोहलर का कहना है कि प्योरवॉश बिडेट सीट को स्लिम और लो-प्रोफाइल डिजाइन में व्यक्तिगत सफाई प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है. बिडेट सीट मोशन महसूस होने पर कवर को ऑटोमैटिकली खोलती और बंद करती है और यह अपने बिल्ट-इन UV लाइट का इस्तेमाल कर सेल्फ-क्लीनिंग मोड के साथ आती है.

टॉयलेट सीट पर बैठकर आप स्मार्ट सीट को हैंड्स-फ्री कंट्रोल करने के लिए एलेक्सा या गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. आप इसे स्मार्ट टॉयलेट को कमांड देकर इसे ऑन-ऑफ कर सकते हैं, एयर ड्रायर को एक्टिव कर सकते हैं और क्लीनिंग भी कर सकते हैं. इस स्मार्ट टॉयलेट में टेम्परेचर और प्रेशर को भी एडजस्ट किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: वीडियो कॉलिंग का फ्यूचर है ये टेक्नोलॉजी, दूर बैठा शख्स भी झट से सामने आकर हो जाएगा खड़ा, ऐसे होता है जादू

मिलेंगे अलग-अलग स्प्रे मोड्स
इस बिडेट टॉयलेट में सीट हीटिंग फीचर भी है. साथ ही इसमें जेंटल से लेकर फुल फोर्स तक अलग-अलग स्प्रे मोड्स भी हैं. जो लोग वॉयस कमांड नहीं इस्तेमाल करना चाहते उनके लिए PureWash E930 में मैनुअल यूज के लिए रिमोट कंट्रोल भी दिया गया है. इस Kohler toilet seat में नाइटलाइट के तौर पर LED लाइटिंग भी दी गई है. इस सीट में कंपनी की ‘Quiet-Close’ टेक्नोलॉजी भी दी गई है जो जो सीट को फिसलने से बचाता है और आसान सफाई के लिए एक क्विक-रिलीज फंक्शन भी है.

बिडेट एक्सेसरी फ्रंट और रियर वॉश मोड और एक गर्म सीट से इक्विप्ड है और रिमोट कंट्रोल में दो प्रोग्रैमेबल प्रीसेट हैं. यहां वाटर टेम्परेचर और प्रेशर को एडजस्ट किया जा सकता है. साथ ही यहां ऑसिलेटिंग और पलसेटिंग स्प्रे को सेलेक्ट करने का भी ऑप्शन है. इसमें एक चाइल्ड मोड भी है जो छोटे बच्चों के लिए जेंटल वॉश ऑफर करता है. कोहलर प्योरवॉश E930 फिलहाल $1,289 की डिस्काउंट वाली पर अमेरिका में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है.

Tags: Tech news, Tech news hindi

#इस #समरट #टयलट #सट #स #आप #कर #सकत #ह #बत #टमपरचरपरशर #हत #ह #एडजसट #लग #ह #LED #लइट #जन #ल #कमत

Leave a Comment