इन 7 कारों ने सेफ्टी में गाड़े झंडे, क्रैश टेस्ट में मिली 5-स्टार रेटिंग, जान की परवाह करने वालों की पहली पसंद

नई दिल्ली. भारतीय को कार के मामले में हमेशा से ज्यादा माइलेज देने वाली कारें ही पसंद रही हैं. लेकिन, वक्त बदला है और अब सरकार भी कारों को सेफ बनाने में लगी हुई है और लोगों का भी ध्यान आजकल कार खरीदते वक्त सेफ्टी पर ज्यादा ध्यान देने लगे हैं. अगर आप कोई नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और आपकी भी अगर पहली प्राथमिकता अगर सुरक्षा है तो हम आपको ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं सेफ्टी के लिए ‘द बेस्ट’ हैं. ये कारें 5 स्टार रेटिंग के साथ आती हैं और भारत में सेल में हैं.

2023 Tata Harrier/Safari
2023 Tata Harrier और Tata Safari फेसलिफ्ट्स अब भारत की सबसे सेफ कारों की लिस्ट में शामिल हो गई हैं. इन दोनों ही कारों को GNCAP से एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन (AOP) और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन (COP) दोनों में ही 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है. इन दोनों ही SUV में कॉमन सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर्स स्टैंडर्ड हैं. साथ ही इनमें हिल असिस्ट, 360-डिग्री कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. 2023 Tata Harrier Facelift की शुरुआती कीमत 15.49 लाख रुपये है. वहीं, 2023 Tata Safari Facelift की शुरुआती कीमत 16.19 लाख रुपये है.

Volkswagen Virtus/Skoda Slavia
Volkswagen Virtus की शुरुआती कीमत 11.48 लाख रुपये है. वहीं, Skoda Slavia 10.89 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आती है. इन दोनों कारों की गिनती भी भारत की सबसे सेफ कारों में होती है. इन्हें एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी दोनों के ही लिए 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिला हुआ है. ये दोनों सेडान MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हैं. इनके स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इनमें डुअल-फ्रंट एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), हिल होल्ड असिस्ट, 3-पॉइंट सीटबेल्ट्स और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स मिलते हैं.

ये भी पढ़ें: खत्म हो जाएगा पेट्रोल तो खाली टंकी दौड़ेगी बाइक, माइलेज में तोड़ेगी रिकाॅर्ड, भूल जाएंगे पेट्रोल पंप का रास्ता

Volkswagen Taigun/Skoda Kushaq
भारत में Volkswagen Taigun की शुरुआती कीमत 11.62 लाख रुपये है. वहीं, Skoda Kushaq 10.89 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आती है. इन दोनों कारों को Global NCAP से एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी के लिए फुल 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है. ये कारें भी MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बनी हुई हैं. सेफ्टी के लिए इन दोनों में ही डुअल फ्रंट एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), EBD के साथ ABS और 3-पॉइंट सीटबेल्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Hyundai Verna
Hyundai Verna भारत में 10.90 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आती है. ये कार भी चाइल्ड और एडल्ट सेफ्टी के लिए फुल 5-स्टार रेटिंग के साथ आती है. कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), EBD के साथ ABS, 3 पॉइंट सीटबेल्ट और ब्लाइंड स्पॉट अलर्ट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

Tags: Auto News, Hyundai, Tata Motors, Volkswagen Polo

#इन #कर #न #सफट #म #गड़ #झड #करश #टसट #म #मल #5सटर #रटग #जन #क #परवह #करन #वल #क #पहल #पसद

Leave a comment