इंतजार खत्म! 31 दिन और 4 नई SUV, Diesel-Petrol ही नहीं E-Car भी देगी दस्तक, ADAS जैसे मिलेंगे शानदार फीचर्स

हाइलाइट्स

ह्युंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट मॉडल 16 जनवरी को लॉन्च हो सकता है.
सोनेट का फेसलिफ्ट भी इसी महीने आएगा.
वहीं एक्सयूवी 400 भी नए रूप में दिखेगी.

नई दिल्ली. नया साल शुरू होने के साथ ही नई गाड़ियों के लॉन्च होने का समय भी नजदीक आ गया है. देश में अब तेजी से लोगों का रुझान एसयूवी सेगमेंट की ओर होने लगा है. इसी को देखते हुए इस सेगमेंट में कंपनियों ने तेजी से कारें भी लॉन्च करनी शुरू कर दी हैं. ऐसा ही कुछ इस साल के पहले महीने यानि जनवरी 2024 में भी देखने को मिलेगा. कई कंपनियों अपनी नई टेक्नोलॉजी से लैस और बेहतरीन फीचर्स के साथ नई कारें लॉन्च करने जा रही हैं.

इन्हीं कारों में 4 नई एसयूवी भी हैं जिनकी चर्चा लंबे समय से की जा रही थी. इनमें सबसे ज्यादा चर्चा ह्युंडई की एसयूवी की हो रही थी जो आपको डीजल और पेट्रोल दोनों ही वेरिएंट में मिलेगी. आइये जानते हैं कौन सी हैं 4 नई एसयूवी जो इस साल धूम मचाने जा रही हैं.

ये भी पढ़ेंः इस सर्दी बाइक को ठेंगा, 00 डाउन पेमेंट पर ₹214/डे में 1000cc की कार, पिकअप में क्रेटा भी खाती मात!

Hyundai Creta Facelift: ह्युंडई क्रेटा के फेसलिफ्ट मॉडल की चर्चा लंबे समय से की जा रही थी. अब बताया जा रहा है कि ये कार 16 जनवरी को कंपनी अनवील करने जा रही है. कार में इस बार डिजाइन के बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. इसी के साथ कार के इंटीरियर को भी पूरी तरह से बदल दिया गया है. कार में अब 1.5 लीटर का नया टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा. ये इंजन 160 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा. इसी के साथ डीजल और पेट्रोल का पुराना इंजन भी कार में होगा.

XUV300: क्रेटा और नेक्सॉन को टक्कर देने के लिए महिंद्रा अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल भी जनवरी में ही लॉन्च कर सकती है. कार में आपको डिजाइन का बदलाव तो मिलेगा ही इसी के साथ कार के फीचर्स को भी काफी बदला जाएगा. कार में अब आपको नया 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिल सकता है. हालांकि कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा और ये पहले के ही पेट्रोल व डीजल इंजन में उपलब्‍ध होगी.

Kia Sonet facelift: सोनेट के फेसलिफ्ट मॉडल को कंपनी ने दिसंबर में ही अनवील किया था और अब ये जनवरी में लॉन्च होने जा रही है. कार में कई तरह के बदलाव किए गए हैं लेकिन सबसे बड़ा बदलाव होगा लेवल 1 ADAS का. कॉम्पैक्ट एसयूवी को अब एडीएएस से लैस किया गया है. इसी के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम और अपहॉल्‍स्ट्री का भी चेंज किया गया है. फ्रंट में कार के बंपर को नया डिजाइन दिया गया है. वहीं रियर में भी टेल लैंप्स और बंपर का बदलाव है.

XUV400 EV facelift: वहीं महिंद्रा अब एक्सयूवी 400 का ईवी फेसलिफ्ट मॉडल को भी लाने की तैयारी में है. ये इलेक्ट्रिक कार इसी महीने के आखिरी सप्ताह में लॉन्‍च हो जाएगी. हालांकि कंपनी ने कार की ज्यादा जानकारी फिलहाल नहीं दी है लेकिन बताया जा रहा है कि कार के बैटरी पैक से लेकर डिजाइन तक काफी कुछ नया देखने को मिलेगा.

Tags: Auto News, Car Bike News

#इतजर #खतम #दन #और #नई #SUV #DieselPetrol #ह #नह #ECar #भ #दग #दसतक #ADAS #जस #मलग #शनदर #फचरस

Leave a comment