इंतजार खत्म! 2 फरवरी को लॉन्च होगी Apple की Vision Pro हेडसेट, इस दिन से कर सकेंगे प्री-ऑर्डर

नई दिल्ली. दिग्गज टेक कंपनी ऐपल (Apple) की तरफ से एक नई डिवाइस विजन प्रो (Apple Vision Pro) को लॉन्च करने की तैयारी चल रही है. कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि ऐपल का विजन प्रो हेडसेट 2 फरवरी, 2024 को अमेरिका में लॉन्च होगा. प्री-ऑर्डर 19 जनवरी से शुरू होंगे. विजन प्रो के प्रोडक्ट पेज के मुताबिक, प्री-ऑर्डर 19 तारीख को शाम 5 बजे से शुरू होंगे. हालांकि, इस बात कि जानकारी नहीं आई है कि यह डिवाइस भारतीय बाजार में कब आएगा.

बता दें कि ऐपल विजन प्रो एक मिक्स्ड रियलिटी (MR) हेडसेट है. इसे पिछले साल वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC 2023) में पेश किया गया था.

ये भी पढ़ें- दूर है अभी आईफोन 16, लेकिन उससे पहले ही पता चल गया कि कैसा होगा ऐपल iPhone 17 का सेल्फी कैमरा

3,499 डॉलर होगी ऐपल विजन प्रो कीमत
एप्पल विजन प्रो 3,499 डॉलर की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा. कंपनी ने यह भी कहा कि विजन प्रो के लिए प्रिस्क्रिप्शन लेंस इंसर्ट की कीमत 149 डॉलर होगी और हेडसेट में 256 जीबी स्टोरेज होगी. कंपनी ने एक बयान में कहा, हेडसेट सभी ऑफलाइन यूएस ऐपल स्टोर और यूएस ऐपल स्टोर ऑनलाइन पर उपलब्ध होगा. सोमवार को प्री-मार्केट ट्रेडिंग में ऐपल के शेयरों में 0.75 फीसदी की बढ़ोतरी हुई.

डिवाइस की खूबियां
ऐप्पल विजन प्रो में सोलो निट बैंड और डुअल लूप बैंड है – जो यूजर को फिट के लिए 2 विकल्प देता है जो उनके लिए सबसे अच्छा काम करता है. डिवाइस में एक लाइट सील, दो लाइट सील कुशन, डिवाइस के सामने के लिए एक ऐपल विजन प्रो कवर, पॉलिशिंग क्लॉथ, बैटरी, यूएसबी-सी चार्ज केबल और यूएसबी-सी पावर एडॉप्टर भी शामिल है.

Tags: Apple, Iphone

#इतजर #खतम #फरवर #क #लनच #हग #Apple #क #Vision #Pro #हडसट #इस #दन #स #कर #सकग #परऑरडर

Leave a Comment